बड़नगर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहन सम्मेलन हुआ, शिवराज ने रोड शो कर जनदर्शन किए

बड़नगर। कांग्रेस से कमलनाथ जब मुख्यमंत्री बने तो तीर्थयात्रा बन कर दी, बच्चो के लैपटॉप बंद कर दिए, कंप्यूटर बंद कर दिए, साइकिल बंद कर दी, बेटी की शादी तो हो गई लेकिन कमलनाथ और कांग्रेस ने पैसे नही दिए और तो और में बेटा बेटी के जन्म पर में चार हजार देता था कांग्रेस ने वह भी बंद कर दिए लेकिन मैने सब वापस चालू कर दिए। अब रेल से नहीं हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन को भेज रहा हूं। हम नया जमाना ला रहे है। इस क्षेत्र के जो गांव नर्मदा नदी के जल से वंचित है, उन सब गांव में नर्मदा का जल पहुंचाया जाएगा ताकि ढंग से फसले हो सके किसान चिंता ना करे। जो बहने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान से वंचित रह गई है उनके मुख्यमंत्री आवास योजना में मकान बनाउगा।
यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 2 सितम्बर शनिवार को कृषि उपज मंडी प्रांगण बड़नगर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित करते हुए हजारों हजार बहनों व आमजन को संबोधित करते हुए कही।
बहनों तुमने फूलों की बारिश कर स्वागत किया है मैं तुम्हारे जीवन में कांटे नहीं रहने दूंगा- बहनों तुमने दीपक जलाकर मेरी आरती उतारी है मैं तुम्हारे जीवन में किसी प्रकार का अंधेरा नहीं रहने दूंगा, तुमने मेरा स्वागत फूलों से किया है मैं तुम्हारे जीवन में कोई काटा नहीं रहने दूंगा। राखी के इस कच्चे धागे की कसम जो विश्वास तुमने मुझ पर किया है मर भले ही जाऊंगा पर तुम्हारा विश्वास नहीं टूटने दूंगा। बहनों हम सरकार नहीं चला रहे, हम परिवार चला रहे हैं।
मैं मुख्यमंत्री नहीं बहनों का भाई हूं- मैं आपको मुख्यमंत्री लगता हूं क्या? मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं बहनों का भाई हूं, भांजियों का मामा हूं और बुजुर्गों का बेटा हूं।
मैं भरवाऊंगा तुम्हारा बिजली का बिल- कई जगह में जाता हूं तो बहनें कहती हैं कि बिजली के बिल बहुत अधिक 5हजार, 6 हजार, 7 हजार आ गए हैं, हम मर गए हैं। 30-31 तारीख तक जितने बड़े-बड़े बिल गरीबो के आए हैं, 1 किलो वॉट तक जो बिजली का उपयोग करते थे उनके बिल वसूलूंगा नहीं मैं भरवाउंगा। तुम्हारा बिल जीरो आएगा।
तराना और घटिया के विधानसभा प्रत्याशी को दी बधाई- मुख्यमंत्री चौहान ने कार्यक्रम के दौरान आगामी विधानसभा में तराना से प्रत्याशी ताराचंद गोयल और विधानसभा घटिया से प्रत्याशी सतीश मालवीय को बधाई भी दी।
150 करोड़ रु. के 110 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया- मुख्यमंत्री चौहान ने ऊंटवास, लोहारिया के उप स्वास्य्य केन्द्र का लोकार्पण, नगर पालिका परिषद बड़नगर द्वारा सीसी रोड डामरीकरण, ओएचटी फिडर डिस्रिथ्ब्यूशन के कार्यों का भूमिपूजन, जिनकी लागत 7 करोड़ 48 लाख है। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के माधोपुरा से रूनिजा मार्ग, बड़ावदा से कलसी दोत्रू मार्ग तथा कोर्ट चौराहा से नयापुरा सीसी मार्ग का भूमि पूजन किया। उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत अतिरिक्त नवीन भवन का लोकार्पण, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लोहाना, भिड़ावद, अमला ब्रिज का लोकार्पण तथा लोहाना, भिड़ावद, अमला, चामला नदी पर ब्रिज निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी तरह सेतु संभाग द्वारा निर्मित किये जाने वाले चामला नदी पर खंडवासुरा से भिड़ावद के बीच जलमग्नी पुल, उज्जैन जिले में नागदा रोहलखुर्द पर रेलवे ब्रिज का निर्माण कार्य शामिल है। लोक निर्माण विभाग द्वारा माधोपुरा से रूनिजा मार्ग, माधोपुरा से करोंदा मार्ग के कार्य का भूमिपूजन किया, इसी तरह गढ़कालिका मन्दिर चौराहे से ओखलेश्वर शमशान घाट तक रोड चौड़ीकरण, पालखेड़ी से हासामपुरा मार्ग, बुचाखेड़ी से असलाना, दाऊदखेड़ी से सांवराखेड़ी मार्ग, शनि मन्दिर से दाऊदखेड़ी होते हुए चिन्तामन रेलवे स्टेशन मार्ग के निर्माण कार्यों का भी भूमिपूजन किया।