देश के चीफ ऑफ डिफेंस व आरबीआई गवर्नर पहुंचे महाकाल, परिवार के साथ गर्भगृह से पूजा

प्रमुख हस्तियों का जमावड़ा, भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वीवीआईपी को कराए दर्शन

1 – गर्भगृह में महाकाल की पूजा करते चीफ ऑफ डिफेंस। 

2 – गवर्नर श्री दास भगवान महाकाल की पूजा करते हुए।

उज्जैन। देश के चीफ ऑफ डिफेंंस अनिल चौहान एवं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर शक्तिकांत दास शनिवार को उज्जैन में महाकाल दर्शन करने पहुंचे। दोनों हस्ती ने परिवार के मंदिर में दर्शन-पूजन किया। शनिवार को मंदिर में देश के प्रमुख हस्तियों का जमावड़ा लगा रहा।

वीवीआईपी आगमन को देखते हुए शुक्रवार देर शाम से ही प्रशासन व पुलिस के अफसर मंदिर में दर्शन व्यवस्थाओं से लेकर सुरक्षा की कमान संभाले हुए थे। पुलिस ने शाम से रात तक क्षेत्र की होटलों में सर्चिंग अभियान भी चलाया। दोनों वीआईपी सुबह महाकाल दर्शन करने पहुंचे। उन्होंने परिवार के साथ गर्भगृह में जाकर अभिषेक-पूजन किया। चीफ ऑफ डिफेंस श्री चौहान का पूजन महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के सदस्य एवं पुजारी राम शर्मा ने कराया। वहीं गवर्नर श्री दास का पूजन पुजारी आशीष गुरु ने संपन्न कराया। इसके पश्चात महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की ओर से दोनों प्रमुख हस्तियों का नंदीहॉल में समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने शॉल, श्रीफल व प्रसाद आदि भेंट कर सम्मान किया।

पत्रकारों से बोले दास – महाकाल के भरोसे ही तो चल रही दुनिया

महाकाल मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर शक्तिकांत दास ने कहा कि भगवान महाकाल जी के भरोसे तो पूरी दुनिया चल रही है। सबका मंगल हो, सबका कल्याण हो आज दर्शन-पूजन कर बाबा से ऐसी प्रार्थना की है। सुबह दर्शन-पूजन के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गर्वनर इंदौर में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

थल सेना प्रमुख कलिता, वैज्ञानिक डॉ. कौशिक भस्मारती में शामिल

अल सुबह देश की थल सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल राणा प्रताप कलिता और डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन की महानिदेशक वैज्ञानिक डॉ. चंद्रिका कौशिक भी शमिल हुए। सुबह गर्भगृह में प्रवेश बंद होने के कारण उन्होंने बाहर से ही दर्शन किए। पूजन पुजारी राघव शर्मा ने कराया।