देर रात इंदौर पहुंच गए मेट्रो के 3 कोच, पूजा पाठ के साथ हुआ स्वागत, सितंबर के पहले होगा ट्रायल रन

इंदौर। आखिरकार मेट्रो कोच का इंतजार खत्म हुआ। मेट्रो के तीन कोच बुधवार देर रात इंदौर पहुंचे। कोच के पहुंचते ही पूजा पाठ कर उसका स्वागत किया गया। सितंबर के पहले पखवाड़े में ट्रायल रन होगा।

गौरतलब है कि 7 दिन पहले कोच गुजरात के सांवली से निकले थे। मंगलवार रात तक कोच इंदौर से 120 किलोमीटर दूर थे और ये दूरी बुधवार को पूरी कर ली गई। फिर इन तीनों कोच को बड़े कंटेनर में 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से लाया गया। करीब 800 किलोमीटर की दूरी तय कर कोच इंदौर पहुंचे हैं। सुबह 9 बजे इसे क्रेन की सहायता से ट्राले से उतारेंगे। इसके साथ ही पूजा की जाएगी।
मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों के अनुसार अगले माह के पहले पखवाड़े में मेट्रो ट्रेन ट्रैक पर नजर आएगी। इसी के साथ ट्रायल व लोकार्पण होगा। यार्ड में 25 ट्रेन रखने की क्षमता है। कोचों को पटरी पर पहुंचाने के लिए फोर पाइंट जैक क्रेन मेट्रो डिपो में लाई गई है।
बुधवार शाम को मेट्रो ट्रेन के तीन कोच इंदौर से चालीस किमी दूर झलारिया के पास खड़े रहे। देर रात शहर में एंट्री शुरू होने पर उन्हें गांधी नगर स्टेशन तक लाया गया। इस तरह 14 सितंबर को मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन संभावित है।