कलेक्टर की अध्यक्षता में समय सीमा बैठक का हुआ आयोजन

बड़वानी ।  कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग की अध्यक्षता में सोमवार को प्रात: 10.30 बजे से समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीएम हेल्प लाईन, सीएम डेश बोर्ड, सीएम घोषणा, समय सीमा पत्रो की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिला अधिकारी सीएम हेल्पलाइन पर प्राप्त शिकायतों के निराकरण में गंभीरता दिखाए। क्योंकि आने वाले समय में विधानसभा निर्वाचन भी होना है अत: जिला अधिकारी अपने शासकीय दायित्वों के साथ निर्वाचन के दायित्व को भी पूर्ण करेंगे । अगर अभी वह सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं करेंगे तो उनकी शिकायतें बढ़ जाएगी। जिससे वे न तो शासकीय कार्य सही ढंग से कर पाएंगे और ना ही निर्वाचन के कार्य।
समय सीमा बैठक में दिए गए अन्य निर्देश
अपूर्ण एवं अप्रारंभ आंगनवाड़ी भवनों का कार्य प्रारंभ कर पूर्ण किया जाए । अन्यथा संबंधित से राशि की वसूली की जाये।
5 वर्ष से कम उम्र की आयु के ऐसे बच्चे जो सुन नहीं पाते हैं, उन बच्चों को स्वास्थ्य विभाग के अमले के द्वारा ७ दिवस में ढूंढ कर उसकी सूची उपलब्ध कराई जाए। जिले के महाविद्यालय में पढ़ने वाले ऐसे बच्चे जो 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं तथा ऐसे बच्चे जिनकी आयु 18 वर्ष की हो चुकी है परंतु उनका मतदाता सूची में नाम नही है उनकी जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य उप जिला निर्वाचन अधिकारी को दें।
महाविद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की जानकारी नहीं देने पर जिले के समस्त शासकीय महाविद्यालय, आईटीआई एवं पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के प्राचार्य का अगस्त माह का वेतन रोका जायेगा।
जिले के समस्त शासकीय कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारियों का जिले की मतदाता सूची में नाम दर्ज कराए।
समस्त शासकीय कार्यालयों में कार्यरत सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मतदाता सूची में नाम दर्ज है। इस प्रमाण पत्र को प्रस्तुत करने पर ही संबंधित विभाग के डीडीओ का माह अगस्त का वेतन आहरित किया जाए।
जिले के समस्त ग्राम पंचायत के सचिव अपने ग्राम पंचायत का यह प्रमाण पत्र देंगे कि उनके ग्राम में बोरवेल एवं नलकूप ढके हुए हैं। कहीं पर भी बोरवेल व नलकूप खुला नहीं है।
समय सीमा बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री जगदीश कुमार गोमे, अपर कलेक्टर श्री केके मालवीय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती विशाखा देशमुख, एसडीएम बड़वानी श्री शक्ति सिंह चौहान सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी एवं वीसी के माध्यम से खंड स्तरीय अधिकारी जुड़े हुए थे।