उप पंजीयक की पत्नी ने बहन-बहनोई के साथ अपने ही घर में रचा लूट का षड्यंत्र, ऐसे खुली पोल

इंदौर ।  उप पंजीयक कैलाशचंद्र अहिरवाल के घर हुई चोरी में नया मोड़ आ गया। कैलाश की पत्नी कविता ने ही छोटी बहन तारा व उसके पति बबलू के साथ लूट का षड्यंत्र रचा था। यह खुलासा एक आरोपित के मोबाइल में मिली काल रिकार्डिंग से हुआ है। पुलिस ने तीनों को षड्यंत्र का आरोपित बनाया है। सुदामा नगर (ई-सेक्टर) निवासी कैलाशचंद्र अहिरवाल के घर 23 अगस्त को वारदात हुई थी। आटो रिक्शा से आए चार बदमाश हथियार लेकर उनके घर में घुस गए और बेटे अंकुश का गला दबा कर रुपयों के बारे में पूछा ।
शुक्रवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए गोलू, अमीन उर्फ बबलू और शाहबाज को गिरफ्तार कर लिया। एक आरोपित अजय चौहान बाणगंगा थाना में पत्नी राधाबाई के साथ शराब तस्करी में गिरफ्तार हो गया। आरोपितों ने पुलिस को गुमराह किया और बताया कि वह चोरी-लूट नहीं, अपितु टक्कर के बाद हुई मारपीट का बदला लेने घुसे थे। पुलिस चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर कोर्ट पेश करने की तैयारी कर रही थी कि उप पंजीयक खुद थाने पहुंचे और कहा कि बदमाश झूठ बोल रहे हैं। उनका न तो एक्सिडेंट हुआ, न किसी से मारपीट हुई।
आधा-आधा रुपया बांटने की चर्चा कर रही थीं महिलाएं
डीसीपी जोन-4 आरके सिंह के अनुसार अहिरवाल की बातों से पुलिस को शक हुआ और चारों आरोपितों से अलग-अलग पूछताछ के लिए टीम बनाई। एडीसीपी जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा, एसीपी नीति दंडोतिया ने सख्ती की तो अजय टूट गया। उसने कहा कि गोलू का दोस्त बबलू भी साजिश में शामिल था। पुलिस ने उसका मोबाइल जांचा तो दो महिलाओं की काल रिकार्डिंग मिल गई जो घर में चोरी करवाने की बात कर रही थीं। गोलू ने कहा कि बबलू उप पंजीयक का साढू है। उसने कहा था कि घर में 30 से 40 लाख रुपया रहता है। लूटने के बाद रुपया आधा-आधा बांट लेंगे। उसने अजय, अमीन और शाहबाज को तैयार किया और बिना नंबर का आटो रिक्शा लेकर जा पहुंचा।पत्नी ने साली-साढ़ू के साथ मिलकर बनाई लूट की योजना
पुलिस ने उप पंजीयक कैलाशचंद्र अहिरवाल की पत्नी कविता से पूछताछ की तो उसने बताया कि मायके वालों की आर्थिक स्थिति कमजोर है। कभी-कभी उनकी आर्थिक मदद करती थी। पति उससे विवाद करते थे उसको भी रुपये नहीं देते थे। उसने ताराबाई से परेशानी साझा की और तय किया कि घर में ही लूट करवा देगी। डीसीपी आरके सिंह के मुताबिक पुलिस ने दोनों महिलाओं और बबलू को आरोपित बनाया है।