April 15, 2024

बड़वानी ।  किसी भी देश का युवा देश की शक्ति होता है, युवाओं के कन्धे पर ही देश का भविष्य होता है, युवा आगे बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है । युवाओं के हर क्षेत्र में भागीदारी अनिवार्य है। अत: युवा असफलता मिलने पर जीवन में कभी निराश एवं हताश न हो, एक मौका जाता है तो अगला उससे बेहतर मौका हमे जीवन मे मिलता है। युवा अपनी क्षमताओं को पहचानने और जीवन में हर समय कुछ न कुछ सिखते हुये आगे बढ़े ।
कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग ने उक्त बाते शनिवार को शहीद भीमा नायक शासकीय महाविद्यालय बड़वानी में आयोजित अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही । इस दौरान कलेक्टर ने युवाओं को मतदान का महत्व बताते हुये कहा कि मजबूत लोकतंत्र में सभी की भागीदारी आवश्यक है । अत: ऐसे युवा जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है तथा 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा अपना 31 अगस्त तक चल रहे पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मतदाता सूची में जुढ़वा सकते है। साथ ही अपने परिवार के भी अन्य लोगो के नाम जुड़वाने, हटाने या संशोधन के लिये भी आवेदन कर सकते है।

मतदाता जागरूकता की दिलाई शपथ

कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल फटिंग ने उपस्थित युवाओं को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी करने हेतु स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान करने की शपथ दिलाई । कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्री जगदीश कुमार गोमे, महाविद्यालय के प्राचार्य श्री दिनेश जैन, रासेयो के जिला संगठक श्री रूपसिंह मुजाल्दा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे ।