इंदौर के आउटर रिंग रोड पर जल्द होगा निर्णय, दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा

इंदौर ।  इंदौर में बनाए जा रहे हैं नए पास बायपास आउटर रिंग रोड पर जल्द ही निर्णय किया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर इस पर जल्द निर्णय लेने का अनुरोध किया। साथ ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर इंदौर की कनेक्टिविटी दो जगह से करने पर विस्तार से चर्चा की गई।
इंदौर में आउटर रिंग रोड यानी नया बायपास बनाने के लिए नेशनल हाइवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारियों ने 140 किलोमीटर के नए मार्ग का प्रस्ताव भेजा है। जिस पर सांसद लालवानी ने नितिन गडकरी से जल्द ही निर्णय लेने का अनुरोध किया है। इस बायपास को अगर मंजूरी मिलती है, तो यह देश का दूसरा सबसे बड़ा बायपास होगा। इसके अलावा इस मुलाकात में एक महत्वपूर्ण बात यह निकलकर आई की इंदौर को अब दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर दो जगह से जोड़ा जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने इस विषय में पत्र कुछ वर्ष पूर्व दिया था।
दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे पर वाया गरोठ इंदौर को जोड़ने की तैयारी हो चुकी है। साथ ही एक और नया रास्ता बनाया जाएगा। जो सीधे गोधरा के पास इंदौर को जोड़ेगा। यानी अगर इंदौर से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पकड़कर दिल्ली तक पहुंचना है तो वाया गरोठ जाना होगा और सूरत, वडोदरा होते हुए मुंबई जाने के लिए वाया गोधरा एक नया रास्ता बनाया जाएगा।
ल्लआज दो विषयों पर माननीय नितिन गडकरी से मुलाकात हुई है। इंदौर के आउटर बायपास पर उन्होंने जल्द फैसला लेने का आश्वासन दिया है। साथ ही, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे से गोधरा के पास इंदौर को एक और कनेक्टिविटी मिलेगी।
-शंकर लालवानी, सांसद