नागदा में नहीं जाना है, आलोट को जिला बनाना है आलोट में हजारों लोगों ने रैली निकाल कर रखी मांग

आलोट ।   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गत 20 जुलाई को नागदा को प्रदेश का 54 वां जिला बनाने एवं उसमें खाचरौद, ताल एवं आलोट तहसील को सम्मिलित किए जाने की घोषणा के बाद से ही लगातार विरोध के स्वर उठ रहे हैं।
आलोट को नागदा में सम्मिलित नहीं किए जाने एवं विक्रमगढ़ आलोट हो जिला बनाने की मांग को लेकर शुक्रवार को हजारों लोगों की उपस्थिति में विट्ठल मंदिर चौराहे से पैदल रैली निकाली गई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई संजय चौक चौराहे पर पहुंची जहां पर उपस्थित जन समुदाय को समिति के उपाध्यक्ष रमेश पाठक प्रेस क्लब अध्यक्ष सुनील चोपड़ा व्यापारी अनिल देसरला एडवोकेट अशोक भंडारी ने संबोधित करते हुए ताल तहसील को विकासखंड का दर्जा एवं बरखेड़ा तथा खारवा कला में तहसील बनाने की मांग की है । इसके बाद रैली नगर परिषद चौराहे पर पहुंची जहां समिति अध्यक्ष कालू सिंह परिहार ने आलोट को जिला बनाने की मांग रखते हुए कहा कि आलोट लगभग 108 वर्ष पुरानी तहसील है।
आलोट में जिला बनाने के लिए पर्याप्त साधन है यहां से फोर लेन एवं समीप से 8 लेन रोड निकल रही है , नवोदय,ष्टरू राइस स्कूल,जैसी सुविधा आलोट नगर में है आगामी समय में आधुनिक रेलवे स्टेशन, 35 करोड़ की लागत से नवीन कॉलेज भवन भी प्रस्तावित है, ऐसे में आलोट जिले के लिए एक उपयुक्त स्थान है। रैली को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता योगेंद्र सिंह जादौन, संघर्ष समिति के के. डी. बैरागी ,हरपाल सिंह सोलंकी ,सुरेश पोरवाल , शांतिलाल कमरिया , जितेंद्रसिंह सोलंकी, शैलेष आंचलिया ताल के श्याम माहेश्वरी आदि ने संबोधित किया तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम आलोट को जिला बनाने एवं नागदा में शामिल नहीं करने की मांग को लेकर एसडीएम सुनील जायसवाल को ज्ञापन दिया है ज्ञापन का वाचन एडवोकेट अशोक भंडारी ने किया एवं आभार रमेश मालवीय ने व्यक्त किया।
नागदा को जिला बनाने का गजट नोटिफिकेशन जारी हुआ जिसमें नागदा खाचरोद ताल आलोट को मिलाकर नागदा को जिला बनाना है। लेकिन पहले खुद नागदा की विधानसभा खाचरोद तहसील शहर बंद कर विरोध किया।ताल नगर को व्यापारियों ने एक दिन बंद कर अब लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, अब ताल के व्यापारी संगठन द्वारा चुनाव का बहिष्कार करने की बात की जा रही है।
वहीं आलोट में प्रेस क्लब द्वारा आयोजित डिबेट में नागदा में न जाते हुए आलोट को ही जिला बनाने की मांग मजबूत हुई है पहले सोशल मीडिया पर और अब उक्त मांग को मजबूती देने के लिए आज एक प्रभावी रैली निकाली गई संघर्ष समिति आगामी कार्यक्रम में और भी जन समर्थन जुटाकर अपनी बात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक पहुंचाने की योजना बना रही है।