रिटायर्ड बैंक अधिकारी के बंगले पर सीबीआई का छापा, बड़े घोटाले के आरोप में पूछताछ

बाहर से बुलवाया दस्तावेज से भरा बैग, दो गाड़ियों से छापा मारने पहुंचे अधिकारी
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
सीबीआइ की टीम ने शुक्रवार को इंदौर की वसंत विहार कालोनी में रिटायर्ड बैंक अधिकारी बालकृष्ण व्यास के बंगला नंबर 227-ए पर शुक्रवार सुबह छानबीन के लिए दबिश दी। यह कार्रवाई सीबीआइ की दिल्ली टीम द्वारा की गई। सहयोग के लिए इंदौर के लसूड़िया थाने का दल भी पहुंचा था। सीबीआइ किसी घोटाले के मामले में भी पूछताछ कर रही है।
शुक्रवार सुबह अचानक सीबीआइ की टीम के तीन सदस्य पूछताछ के लिए पहुंचे। जानकारी अनुसार टीम जब बंगले पर पहुंची तो वहां अधिकारी की पत्नी ही मौजूद थी। उसे टीम ने अपना परिचय देकर मोबाइल फोन जब्त कर लिए। इसके बाद न किसी को घर के अंदर जाने दिया और न किसी को बाहर जाने दिया गया। इस दौरान एक व्यक्ति दस्तावेजों से भरा बैग लेकर भी वहां आया और बिना किसी से बात किए सीधा अंदर चला गया। फिलहाल सर्चिंग की कार्रवाई की जा रही है।
बैंक आफ इंडिया से सेवानिवृत्त हुए हैं व्यास
बता दें कि बालकृष्ण व्यास बैंक आफ इंडिया से मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उनकी एक बेटी मुंबई और एक विदेश में रहती है। हालांकि, अभी तक सीबीआइ के किसी भी अधिकारी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि किस संबंध में टीम पूछताछ करने के लिए आई है।
सीबीआइ ने आने की भनक तक नहीं लगने दी
सीबीआइ टीम ने अपने आने की भनक भी इंदौर के अधिकारी को नहीं लगने दी। शुक्रवार सुबह टीम सी-21 मॉल से ट्रैवल एजेंसी की दो कार से रिटायर्ड बैंक अधिकारी के घर पहुंची। इसके बाद टीम के सदस्य एक बार भी बंगले के बाहर नहीं निकले। खाना भी उन्होंने मौजूद पुलिसकर्मियों को भेजकर बुलवाया था।
रहवासियों कहा- हमने कभी नहीं देखा व्यास को
वसंत विहार कालोनी के रहवासियों ने बताया कि उन्होंने बालकृष्ण व्यास को यहां कभी देखा ही नहीं है। हमें तो यह भी नहीं पता था कि इस बंगले में कौन रहता था। हालांकि, कुछ रहवासियों ने बताया कि व्यास को एक-दो बार देखा गया है। वे पिछले कई सालों से यहां रहते थे, लेकिन रहवासियों से कभी बात नहीं करते थे।