April 20, 2024

इंदौर ।  महापौर परिषद की बैठक में शामिल होने के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव सिटी बस में सवार होकर नगर निगम पहुंचे। सिटी बस में यात्रा के दौरान उन्होंने यात्रियों से बातचीत की और सुझाव भी लिए। महापौर ने यात्रियों से बस चालक और परिचालक के व्यवहार, सुविधाएं, वरिष्ठजन के पास आदि के बारे में जानकारी ली। चर्चा के दौरान एक यात्री ने उनके क्षेत्र की महिला पार्षद की शिकायत भी की। एक यात्री ने महापौर के सामने ही बस की खिड़की से थूक दिया। इस पर महापौर ने मौके पर ही चालानी कार्रवाई करने को कहा।
महापौर गुरुवार सुबह करीब 11 बजे फूठी कोठी चौराहा से बस में सवार हुए। वे अकेले ही थे। जैसे-जैसे बस आगे बढ़ी, महापौर ने यात्रियों से चर्चा का सिलसिला आगे बढ़ाया। महापौर ने रास्तेभर यात्रियों से सिटी बस को लेकर सुझाव लिए। बस में सवाल एक यात्री ने उनके क्षेत्र की महिला पार्षद पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश भी जताया। 25 मिनट का सफर कर महापौर एमजी रोड थाना पहुंचे। वहां पहले से उपलब्ध कार से वे निगम कार्यालय पहुंचे और एमआइसी की बैठक में शामिल हुए। सफर के दौरान महापौर ने एक युवक से पूछा कि आप कहां जा रहे हो। इस पर युवक ने पहले खिड़की से थूका, फिर महापौर के सवाल का जवाब देने लगा। युवक पर स्पाट फाइन किया गया। यात्रा के दौरान कुछ यात्रियों ने कहा कि इस रूट की बसें अक्सर ओवरलोड रहती हैं।
आवाज दबाने की कोशिश
जब महापौर सिटी बस में सवार होकर लोगों से फीडबैक ले रहे थे, उसी वक्त पीछे की सीट पर बैठा एक युवक आक्रोशित होकर महिला पार्षद की शिकायत करते हुए महापौर के पास पहुंचा। उसने कहा कि उसके वार्ड की पार्षद चुनाव जीतने के बाद आज तक क्षेत्र में नहीं आईं। कई बार वार्ड की समस्याओं को लेकर शिकायत कर चुके हैं लेकिन कोई सुनता नहीं। महापौर ने सुनवाई का आश्वासन दिया।