April 15, 2024

दैनिक अवन्तिका भोपाल

6 अगस्त को अमृत भारत योजना के तहत देशभर के 506 रेलवे स्टेशनों के री-डेवलपमेंट के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअल भूमिपूजन करेंगे। इनमें मप्र के 34 रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इन्हें 982.3 करोड़ रुपए की लागत से नए रूप में विकसित किया जाएगा। मप्र के 34 रेलवे स्टेशन में तीन बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खजुराहो संसदीय क्षेत्र में आते हैं।
विश्व प्रसिद्ध खजुराहो कस्बे के रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। 6 अगस्त को होने वाले वर्चुअल भूमिपूजन में अकेले 260 करोड़ रुपए का बजट खजुराहो रेलवे स्टेशन के लिए रखा गया है। खजुराहो संसदीय क्षेत्र में खजुराहो के साथ ही कटनी जंक्शन, कटनी मुडवारा रेलवे स्टेशन के पुर्नरूद्धार के लिए पीएम भूमिपूजन करेंगे।

वीडी शर्मा ने जताया आभार
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने पीएम का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र खजुराहो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो के रेलवे स्टेशनों को विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाने का 6 तारीख को भूमि पूजन होगा।

कार्यक्रम में स्थानीय सांसद और विधायकों को बुलावा
रेलवे स्टेशनों के जीर्णोद्धार के लिए 6 अगस्त को होने वाले वर्चुअल भूमिपूजन के कार्यक्रम में स्थानीय सांसदों और विधायकों को आमंत्रित किया जाएगा। सांसद और विधायक इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे। इनमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बेटे राघौगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्द्धन सिंह को गुना के रूठियाई रेलवे स्टेशन पर होने वाले कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। वहीं छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ और कांग्रेस विधायक नीलेश उईके को पांढुर्ना में होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाएगा।