April 18, 2024

इंदौर।   03 अगस्त, 2023: शार्प कॉर्पोरेशन जापान की सहायक कंपनी, शार्प बिज़नेस सिस्टम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ने आज दो उन्नत लाइट प्रोडक्शन मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर्स (एमएफपी)- एमएक्स-एम1206 / एम1056 लॉन्च किए। इस नवीनतम एमएफपी सीरीज़ को उत्कृष्ट प्रोडक्टिविटी और शानदार परफॉर्मेंस देने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है। शार्प का लक्ष्य उद्योगों और सरकारी प्रतिष्ठानों में अत्याधुनिक डॉक्यूमेंट सॉल्यूशन की लगातार बढ़ती माँग को पूरा करना है। इन प्रतिष्ठानों में कॉर्पोरेट ऑफिसेस, यूनिवर्सिटीज़, टेलीकॉम बिलिंग सेंटर्स, पब्लिशिंग हाउसेस, सेंट्रल रिप्रोग्राफिक्स डिपार्टमेंट्स, इंश्योरेंस पॉलिसी प्रिंटिंग, डिफेन्स प्रतिष्ठान, रिसर्च इंस्टीट्यूट्स, फार्मा हाउसेस और कॉर्पोरेट डेटा सेंटर्स शामिल हैं। चेन्नई में प्रिंट एक्सपो 2023 में शार्प द्वारा पेश की गई एमएफपी प्रिंटर की इस नवीनतम रेंज ने विज़िटर्स को नई सीरीज़ को प्रत्यक्ष रूप से देखने और अनुभव करने का अवसर प्रदान किया।

शार्प का एमएक्स-एम1206 / एम1056 मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर एक अत्याधुनिक डॉक्यूमेंट सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसमें हाई-स्पीड प्रिंटिंग की सुविधा और विश्वसनीय परफॉर्मेंस देने वाली नवीनतम तकनीक शामिल है। यह नवीनतम सीरीज़ न सिर्फ 120/105 पीपीएम तक की प्रभावशाली प्रिंट और कॉपी स्पीड प्रदान करती है, बल्कि 300-शीट डीएसपीएफ (डुप्लेक्स सिंगल पास फीडर) और 240 ओपीएम (डुप्लेक्स) की तेज स्कैन स्पीड भी प्रदान करती है, जो कि कुशल स्कैनिंग ऑपरेशन्स को सक्षम बनाती है। इसके अलावा, यह मोनोक्रोम एमएफपी बड़े पेपर ट्रे के साथ आता है, जिसमें 13,500 पेज रखने की क्षमता है। प्रचुर मात्रा में पेपर स्टोरेज की यह सुविधा अधिक मात्रा वाले प्रिंटिंग जॉब्स के दौरान खत्म होने पर बार-बार पेपर्स रखने की आवश्यकता को कम करती है, और परेशानी रहित प्रिंटिंग सुनिश्चित करती है। एमएक्स-एम1206 / एम1056 1 टीबी हार्ड ड्राइव और 6 जीबी की स्टैण्डर्ड मेमोरी से सुसज्जित है, जो इसे अत्यधित कुशल परफॉर्मेंस देने में सक्षम बनाते हैं और एक ही समय में बड़ी मात्रा में प्रिंटिंग की सुविधा प्रदान करते हैं। इन सुविधाओं के साथ ही एमएफपी बेहद टिकाऊ है, जिसका रखरखाव काफी आसान है। इसमें अधिकतम अपटाइम सुनिश्चित करने वाले सभी प्रमुख कंपोनेंट्स तक पूर्ण फ्रंट एक्सेस की उपलब्धता है।

यह नवीनतम एमएफपी सीरीज़ 15.4-इंच कलर एलसीडी टचस्क्रीन के साथ आती है, जो यूज़र्स के अनुकूल और सहज संचालन प्रदान करती है। अपनी प्राथमिकताओं के अनुरूप पर्सनलाइज़्ड ऑपरेशन स्क्रीन को एक्सेस करने के लिए यूज़र्स को सिर्फ अपने समर्पित यूज़र आइकन पर टैप करने की जरुरत होती है। इसके अलावा, एमएफपी एक उन्नत प्रीव्यू फंक्शन भी प्रदान करता है, जो यूज़र्स को डॉक्यूमेंट फिनिश का प्रीव्यू करने, पेजेस को पहले से एडिट करने और अन्य कार्य करने में सक्षम बनाता है। इसकी सहज डिज़ाइन तमाम यूज़र्स के लिए परेशानी रहित और कुशल प्रिंटिंग अनुभव सुनिश्चित करती है।
नवीनतम एमएफपी सीरीज़ के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, नरीता ओसामु, मैनेजिंग डायरेक्टर, शार्प बिज़नेस सिस्टम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, “हमारी नवीनतम लाइट-प्रोडक्शन सीरीज़, तेज स्पीड और अद्वितीय परफॉर्मेंस देने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। यह बड़े उद्यमों के लिए अधिक मात्रा में प्रिंटिंग और कम समय में ज्यादा आउटपुट की माँग को कुशलता से पूरा करती है। इस नवीनतम लाइट-प्रोडक्शन सीरीज़ के साथ, हमारा लक्ष्य यूज़र्स को उत्कृष्ट स्पीड, परफॉर्मेंस और सुरक्षा के साथ बेहतर अनुभव प्रदान करना है, जो प्रमुख संगठनों के लिए सफलता के आयाम रचते हुए बिना किसी परेशानी के कुशल संचालन सुनिश्चित करे। हम अपनी इस नई लॉन्च की गई एमएक्स-एम1206 / एम1056 सीरीज़ के साथ, भारतीय व्यवसायों के प्रिंटिंग के तौर-तरीकों में सकारात्मक बदलाव लाने और उनकी परफॉर्मेंस को नई ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए उत्साहित हैं।”

इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, सुखदेव सिंह, प्रेसिडेंट, शार्प बिज़नेस सिस्टम्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, “नई एमएक्स-एम1206 / एम1056 सीरीज़ की शुरुआत के साथ, हमें न सिर्फ अपने मौजूदा एमएफपी पोर्टफोलियो का विस्तार करने और बड़े उद्यमों एवं संस्थानों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने, बल्कि बेजोड़ स्पीड, कुशलता और अविश्वसनीय परफॉर्मेंस की पेशकश करने पर भी गर्व है। हमें विश्वास है कि यह उन्नत पॉवर पैक्ड सीरीज़ अधिकतम एंटरप्राइज़ यूज़र्स को दृढ़ता से ऑफसेट और प्रिंटिंग संबंधी अन्य कार्यों को डिजिटल ऑन-डिमांड में बदलने के लिए सशक्त बनाएगी। इसके परिणाम के रूप में, टर्नअराउंड समय कम हो जाएगा और कुशलता में वृद्धि होगी।”
एमएक्स-एम1206 / एम1056 एक अत्यधिक विश्वसनीय मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर है, जो बड़े पैमाने पर प्रिंटिंग कार्यों के लिए उच्चतम प्रिंट गुणवत्ता सुनिश्चित करता है। यह नवीनतम सीरीज़ 1200 डीपीआई पर एक हाई-रिज़ॉल्यूशन आउटपुट प्रदान करती है। इतना ही नहीं, यह सटीक फ्रंट-टू-बैक रजिस्ट्रेशन के साथ ही विभिन्न पेपर हैंडलिंग ऑप्शन्स की भी पेशकश करती है। इसके अतिरिक्त, यह मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर कर्ल करेक्शन यूनिट भी प्रदान करता है, जो प्रिंटिंग के दौरान शीट को स्मूद करने के लिए ऊपर और नीचे के रोलर्स का उपयोग करता है। यह फिनिशर तक जाने से पहले कागज को मुड़ने से बचाता है और तेज एवं स्थिर पेपर फीडिंग में योगदान देता है।

यह प्रिंटर, प्रिंटिंग संबंधी बहुमुखी क्षमताओं के साथ आता है, यही वजह है कि इसका प्रत्येक प्रिंट पॉलिश्ड और प्रोफेशनल दिखता है, जो आपकी प्रिंटिंग संबंधी तमाम जरूरतों को सहजता से पूरा करता है। इसके अलावा, इसका सटीकता से डिज़ाइन किया गया मल्टी-फीड डिटेक्शन सिस्टम बेहतर प्रिंटिंग प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करता है। यह सिस्टम उच्च फ्रेम स्थायित्व और विश्वसनीयता प्रदान करता है, जिससे यह भारी उपयोग और अधिक मात्रा में आउटपुट जरूरतों के लिए एक आदर्श विकल्प बन जाता है।

एमएक्स-एम1206 / एम1056 मॉडल की बहुमुखी पेपर हैंडलिंग और स्टेपलिंग, ट्रिमिंग, पंचिंग, सैडल स्टिच, फोल्डिंग और इंसर्शन जैसे प्रोफेशनल फिनिशिंग विकल्प इसकी विश्वसनीय परफॉर्मेंस को और भी अधिक सुदृढ़ बना देते हैं। यह सुविधा सभी प्रिंट आउटपुट्स के लिए एक पॉलिश्ड और प्रोफेशनल फिनिश सुनिश्चित करती है। नए मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर्स 300 जीएसएम तक की मोटाई के साथ ए5 से लेकर एसआरए3 / ए3डब्ल्यू तक के स्टैण्डर्ड पेपर आकारों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कुशलता से काम करते हैं।

यह मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर जेड-फोल्ड और सी-फोल्ड सहित विभिन्न प्रकार के फोल्डिंग्स को स्वचालित करने में भी मदद करता है, जो प्रत्यक्ष मेल, ब्रोशर और मार्केटिंग संबंधी कार्यों को कुशलतापूर्वक उत्पादित करने में सक्षम है। प्रोफेशनल टच देने के लिए, सैडल स्टिच फिनिशर को ट्रिमिंग मॉड्यूल से सुसज्जित किया जा सकता है, जो डॉक्यूमेंट्स के लिए सुसंगत एजेस प्रदान करता है, और साथ ही 20 शीट्स तक के डॉक्यूमेंट्स के कई सेट्स के लिए स्टेपल और फोल्ड विकल्प भी प्रदान करता है। यह सुविधा इसे प्रोफेशनल दिखने वाले बुकलेट्स, पैम्प्लेट्स और बिज़नेस प्रपोज़ल्स बनाने के लिए आदर्श बनाती है।

इसके अलावा, फिएरी® प्रिंट सर्वर, फिएरी प्रिंट कंट्रोलर के उपयोग के साथ अद्वितीय इमेज क्वालिटी और रेंडरिंग कुशलता प्रदान करता है। एमएफपी के कंट्रोल पैनल में कमांड वर्कस्टेशन को एमएक्स-पीई16 के साथ इंटीग्रेट किया गया है। इसके माध्यम से यूज़र्स सीधे टचस्क्रीन से प्रिंटिंग प्रोडक्शन को मॉनिटर और कंट्रोल कर सकते हैं, और साथ ही समस्या विशेष का निवारण भी कर सकते हैं।

शार्प की नई एमएफपी सीरीज़ बिना किसी परेशानी के क्लाउड प्रिंटिंग प्रदान करती है। इसके माध्यम से यूज़र्स क्लाउड में स्टोर किए गए डेटा को सीधे प्रिंट कर सकते हैं या फिर स्कैन किए गए डेटा को भविष्य में प्रिंटिंग के लिए अपलोड कर सकते हैं। लोकप्रिय मोबाइल प्रिंटिंग तकनीक का समर्थन करने वाला यह प्रिंटर, सर्वर पर क्लाउड में स्टोर की गई बड़ी फाइल्स को प्रिंट करने या मोबाइल डिवाइसेस में इन फाइल्स को अपलोड करने में सक्षम बनाता है। एमएफपी न सिर्फ प्रिंटिंग डिवाइस, बल्कि यूज़र डेटा के लिए भी कई स्तरों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए, यूज़र्स साइन साइन-ऑन सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह एमएफपी में एक ही लॉग इन के साथ विभिन्न सॉफ्टवेयर सर्विसेस को एक्सेस करने की सुविधा प्रदान करता है, जिससे अलग से साइन इन करने की आवश्यकता नहीं होती है।
मोनो मल्टीफंक्शन प्रिंटर की यह अत्यधिक उन्नत सीरीज़ अब पूरे भारत में शार्प के ऑफिसेस और ऑथोराइज़्ड डीलरशिप्स पर खरीदी के लिए उपलब्ध है। इसकी खुदरा कीमत 15 लाख रुपए से शुरू है। इन नए प्रिंटिंग सॉल्यूशंस के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने या स्थानीय डीलर ढूँढने के लिए, कृपया in.sharp को विज़िट करें।