April 29, 2024

जावरा। विधानसभा चुनाव वर्ष के अंत में होने वाले हैं ।कांग्रेसी नेता इस बार भी जीत के विश्वास के साथ लगातार प्रदेश में सक्रियता से पार्टी को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। लेकिन यहां रिंगनोद के सरपंच यूसुफ पठान को अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से बाहर कर दिया ।जबकि पठान का पूरा परिवार वर्षों से कांग्रेस के प्रति समर्पित है। फिर किस की नाराजगी ने उन्हें बाहर करवा दिया ।
कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश पटेल एवं संगठन प्रभारी बृजेश चौधरी के हस्ताक्षर से 24.07.2023 को यूसुफ पठान सरपंच को जारी सूचना पत्र में बताया कि 28 जून को जावरा में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव प्रदेश सह प्रभारी कुलदीप इंदौरा एवं अन्य नेताओं की उपस्थिति में विधानसभा क्षेत्र के मंडलम सेक्टर एवं बी एल ए प्रशिक्षण शिविर में पठान द्वारा कार्यक्रम के बीच में बार-बर व्यवधान उत्पन्न कर अनुशासनहीनता की जिससे कार्यक्रम पूर्ण रूप नहीं ले सका ।इसको लेकर 30 जून को जिला अध्यक्ष पटेल संगठन प्रभारी चौधरी एवं प्रशिक्षण प्रभारी अमर सिंह शेखावत के हस्ताक्षर से यूसुफ पठान को कारण बताओ सूचना पत्र दिया था। जिसका जवाब 7 दिन में मांगा था। जवाब नहीं मिलने से पार्टी ने बाहर कर दिया ।लेकिन सरपंच पठान ने जवाब जिला अध्यक्ष के निवास भाटी बड़ोदिया (धराड़ )पर बाय पोस्ट भेज दिया था।
इधर रिंगनोद सरपंच यूसुफ पठान ने बताया कि कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में भाई भतीजावाद जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा एवं मान सम्मान नहीं मिलने वाली बातों को बोलना अगर गुनाह है तो हम बार-बार बोलेंगे ।रिंगनोद क्षेत्र प्रारंभ से ही कांग्रेस समर्थित गांव रहा। वहां हर चुनाव में कांग्रेस को विजई होने के वोट मिलते हैं मैं सरपंच का चुनाव लड़ा मुझे कुछ कांग्रेसियों ने ही हराने का भरसक प्रयास किया ।हालाकी मुझे 1067 वोट ही मिले जबकि इससे अधिक मिलना चाहिए थे ।फिर भी मैं जीत गया ।क्योंकि जो कांग्रेस के विभिन्न पदों पर रहे कई चुनाव रिंगनोद से लड़कर जीते ।उन्होंने ही मुझे परास्त करने का प्रयास किया। शायद उन्हें मेरी जीत पच नहीं पा रही। 25 जुलाई को भोपाल में पंचायती राज अधिनियम लागू करने के पंचायत प्रतिनिधि सरपंचों का सम्मेलन आयोजित था। जिसमें मैं प्रदेश अध्यक्ष की दावेदारी करने जा रहा था। कि मुझे 24 जुलाई की रात्रि में सोशल मीडिया से पता चला कि मुझे पार्टी से बाहर कर दिया । तो मैं उक्त कार्यक्रम में भोपाल नहीं जा सका । उक्त मामले को लेकर शीघ्र ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एवं प्रदेश प्रभारी अन्य राष्ट्रीय नेताओं को अवगत करवाया जावेगा।