तालाब में डूबने से 4 बच्चों की मौत, नहाते वक्त हादसा

 जबलपुर एमपी के जबलपुर संभाग स्थित कुरई जिला सिवनी में उस वक्त मातम छा गया। जब एक खेत में बने तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई। चारों बच्चे खेत में बने तालाब में नहाते वक्त उछलकूद करते हुए गहराई में चले गए, जिससे यह हादसा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस के अनुसार ग्राम धोबी सर्रा से दरासी के बीच किसान ने सिंचाई के लिए खेत में तालाब का निर्माण किया है। जिसका कुछ दिन पहले ही गहरीकरण भी कराया गया था, ताकि पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। उक्त तालाब बारिश का पानी भरने के कारण लबालब हो गया था।
गांव में रहने वाले ऋषभ पिता प्यारेलाल विश्वकर्मा उम्र 5 वर्ष, आरव पिता यशवंत तुमराम 6 वर्ष ऋतिक पिता सुनील चक्रवर्ती 10 वर्ष व आयुष पिता सोनू बाम्हने 8 वर्ष बीती दोपहर तालाब में नहाने के लिए चले गए। चारों बच्चे एक दूसरे का हाथ थामें तालाब में नहाते हुए मस्ती कर रहे थे।
मस्ती व उछलकूद कर रहे चारों बच्चे गहराई में जाकर डूब गए। देर रात तक जब बच्चे घर नहीं आए तो परिजन चितिंत हो गए, उन्होने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि बच्चे तालाब में नहाते देखे गए है। परिजनों सहित गांव के अन्य लोग पहुंच गए। सूचना पर पुलिस अधिकारी भी आ गए, जिन्होने गोताखोर द्वारा तलाश कराई। देर रात एक बजे के लगभग चारों बच्चों के शव पानी से निकाल लिए गए। चार बच्चों की मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल रहा, जिसने भी हादसे के बारे में सुना तो उसकी आंखे नम हो गई। पुलिस को पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि सभी लोग काम करने के लिए खेत चले गए थे, तभी बच्चे नहाने के लिए तालाब पहुंचे है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। हादसे के बाद से गांव में मातम छाया रहा।