काल भैरव मंदिर पार्किंग एरिया को बनाया जायगा बाउंड्री वाल

उज्जैन। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने आज काल भैरव मंदिर जाकर मंदिर में दर्शन व्यवस्थाओं एवं पार्किंग की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा स्मार्ट सिटी द्वारा किये जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया । उन्होंने अव्यवस्थित पार्किंग पर नाराजगी व्यक्त की तथा स्मार्ट सिटी को निर्देश दिए कि वह तुरंत ही पार्किंग एरिया को बाउंड्री वॉल बनाकर सुरक्षित करें।

कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त को कहा कि पार्किंग एरिया में जितने भी अतिक्रमण दुकान बना कर किए गए हैं उनको तुरंत हटाया जाए ।साथ ही उन्होंने काल भैरव मंदिर के सामने व विक्रांत भैरव मंदिर के बीच में दुकान बनाने के लिए किए गए नाले के भराव वाले अतिक्रमण को हटाकर बारिश के पानी को निकलने के लिए उक्त नाले को खोलने के लिए कहा है ।

कलेक्टर ने काल भैरव मंदिर प्रवेशद्वार के सामने खुले में बैरिकेड लगाकर बनाए गए अस्थाई ज़िक जेक के स्थान पर स्थाई रूप से हवादार शेड बनाकर यहां पर आधुनिक शौचालय ,पेयजल , जूता स्टैंड एवं अन्य आवश्यक सुविधाएं विकसित कर नए डिजाइन का ज़िक जेक बनाने के निर्देश स्मार्ट सिटी को दिए हैं ।

कलेक्टर ने पार्किंग क्षेत्र में किया जा रहा अव्यवस्थित कार्य को लेकर स्मार्ट सिटी से नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए की समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण सभी कार्य पूरे किए जाएं । कलेक्टर ने काल भैरव मंदिर परिसर के अंदर के सभी कार्य अब हाउसिंग बोर्ड से करवाने के लिए कहा है । निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त रोशन सिंह ,स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष पाठक, एसडीएम कल्याणी पांडे एवं काल भैरव मंदिर के प्रबंध समिति के पदाधिकारी मौजूद थे ।