ग्वालियर में प्रियंका बोलीं- सिंधिया की विचारधारा अचानक पलट गई

कांग्रेस की जन आक्रोश महारैली के जरिए चुनावी अभियान का मप्र में आगाज

ग्वालियर। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में जन आक्रोश महारैली के जरिए चुनावी अभियान का आगाज किया। उन्होंने मध्यप्रदेश की जनता के लिए 6 गारंटी दी। साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर शिवराज सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यहां की सरकार ने भ्रष्टाचार में भगवान को भी नहीं छोड़ा।
प्रियंका ने कहा कि मैं सिंधिया पर भी 10 मिनट बोल सकती हूं कि किस तरह अचानक उनकी विचारधारा पलट गई, लेकिन मैं जनता का ध्यान भटकाने नहीं आई हूं, इसलिए जनता के मुद्दों की बात करूंगी। ग्वालियर के मेला ग्राउंड पर आयोजित जनसभा में प्रियंका ने बृज भाषा में अपने संबोधन की शुरुआत की। उन्होंने कहा- सब भैया-बहनन आपको हमारी राम-राम।

मणिपुर पर प्रधानमंत्री ने मजबूरी में बयान दिया

प्रियंका ने कहा- मणिपुर में 77 दिन से हिंसा हो रही है। भयावह अत्याचार हो रहा है। …और हमारे प्रधानमंत्री ने 77 दिन के लिए इस पर कोई बयान ही नहीं दिया। कल एक भयावह वीडियो सामने आने के बाद मजबूरी में एक बयान दिया। इसमें एक वाक्य बोला और उसमें भी राजनीति घोल दी। उसमें उन प्रदेशों का नाम लिया जिनमें विपक्ष की सरकार है। आजकल अहंकार की राजनीति चलती है।

प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों का अपमान किया

प्रियंका बोलीं- बिहार में पिछले दिनों विपक्षी दलों की बैठक हुई। इसके बाद प्रधानमंत्री जी ने एक बयान दिया। उस बयान में जितनी भी विपक्ष की पार्टियां हैं, सबको उन्होंने चोर बोल डाला। इतनी बड़ी पार्टियां और उनके नेता जनता के मुद्दे उठाकर आगे बढ़े उनका अपमान प्रधानमंत्री जी ने किया।
मैं भी प्रधानमंत्री जी के बारे में 10 मिनट बोल सकती हूं। शिवराज के बारे में भी बोल सकती हूं। सिंधिया के बारे में भी 10 मिनट बोली सकती हूं। सिंधिया ने किस तरह राजनीति की दिशा बदल दी, लेकिन मैं जनता का ध्यान भटकाने नहीं आई हूं, इसलिए जनता के मुद्दों की बात करूंगी।

महंगाई सिर्फ टमाटर का नहीं, जीवन का मामला

प्रियंका ने कहा- आज देशभर में महंगाई है। मैं टमाटर की बात नहीं कर रही हूं। टमाटर तो 100 रुपए का है ही। आपको गैस सिलेंडर भी 1000 रुपए में मिल रहा है। इसके अलावा भी महंगाई है। आपके जीवन पर बोझ बन गई है ये महंगाई। ये आपके जीवन का मामला है। सिर्फ टमाटर का मामला नहीं। इसका सबसे बड़ा बोझ तो महिलाओं पर है। रसोई के लिए सिलेंडर तो दे दिया, उसमें गैस नहीं भर पा रही है। परिवार में कोई कोई बीमार हो जाए तो घबराहट होती है, दवाएं कहां से खरीदकर लाऊं, क्योंकि महंगाई इतनी है।

मप्र के लिए प्रियंका गांधी के 6 गारंटी दी

पुरानी पेंशन लागू करेंगे
महिलाओं के खाते में हर महीने 1500 रुपए
रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में मिलेगा
100 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। 200 यूनिट पर बिल आधा किया जाएगा
किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा
दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाई जाएगी