पटवारी भर्ती को लेकर सरकार दोनों मोर्चों पर घिरी–पटवारी भर्ती में दिव्यांग, वन रक्षक-जेल प्रहरी परीक्षा में फिट!:कांग्रेस का सवाल -यह कैसे हुआ?

इधर, भोपाल में पटवारी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने जल्द भर्ती की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

टॉप टेन में आने वाली छात्रा बोली- लोग ताने दे रहे

भोपाल। पटवारी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने जल्द भर्ती की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इधर,
पटवारी भर्ती परीक्षा पर कांग्रेस लगातार मध्यप्रदेश सरकार पर हमलावर है। सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर अरुण यादव ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा, पटवारी भर्ती परीक्षा में जो अभ्यर्थी दिव्यांग थे, वे वन रक्षक-जेल प्रहरी परीक्षा में फिट कैसे हो गए। यह कौन सा नया प्रयोग है।
पूर्व मंत्री ने ऐसे चार अभ्यर्थियों के पटवारी भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड और रिजल्ट ट्वीट के साथ पोस्ट किए हैं। उन्होंने ट्वीट में कहा, एमपी कर्मचारी चयन मंडल का नया कारनामा। क्या शिवराज सरकार में युवाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा? फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले लोग कौन?
उन्होंने लिखा, इससे पहले मुरैना में दिव्यांग कोटे से फर्जीवाड़े की खबरें सामने आ चुकी हैं। क्या फर्जी दिव्यांगों को नियुक्तियां दी जा रही हैं? मुरैना में त्यागी सरनेम के एक सामान दर्जनभर दिव्यांग अभ्यर्थी चयनित हुए हैं। आकाश शर्मा पिता रामभजन शर्मा, यह अभ्यर्थी तो टॉपर लिस्ट में 8वें स्थान पर है।
उधर, पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों ने सोमवार को भोपाल के नीलम पार्क में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, हमारी मुख्यमंत्री से मांग है कि वे तय समय में नियुक्तियां कर अपना वादा पूरा करें। प्रदर्शन में टॉपर छात्रा पूजा भी शामिल हुईं। पूजा ने कहा कि जब से यह सब कुछ चल रहा है, तब से मेरे परिवार को गांव में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग घर आकर ताने मारते हैं, मेरे पिताजी बहुत रोते हैं, वे बीमार हैं। हमारा जीना दुश्वार हो गया है।
पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित छात्र-छात्राओं ने जल्द नियुक्ति की मांग को लेकर भोपाल के नीलम पार्क में प्रदर्शन किया।

सेंटर मैंने खुद नहीं चुना, शासन नियुक्ति दे, फिर जांच करवाते रहें

पटवारी भर्ती परीक्षा में शिवपुरी जिले की छात्रा पूजा रावत ने 177 अंक लाकर टॉपर सूची में 5वां स्थान बनाया है। उन्होंने कहा, मैं शासन से कहना चाहती हूं कि हमें नियुक्ति दी जाए। जिस तरह की जांच करवानी है, वो शासन करवाता रहे। मेरा सेंटर मैंने खुद नहीं चुना था। वो तो मुझे मिला था।

6 हजार पदों पर जल्द हो भर्ती

प्रदर्शन में शामिल शुभम शर्मा ने कहा, ‘हम यही चाहते हैं कि तय समय में 6 हजार पदों पर भर्तियां पूरी हों। हमने ईमानदारी के साथ इस परीक्षा को पास की है।’

छात्रा ने कहा- मेरी माली हालत ऐसी नहीं कि 15 लाख दे सकूं

शिवपुरी की पूजा रावत भर्ती प्रक्रिया के विरोध से दुखी हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने पटवारी परीक्षा का फॉर्म भरा था। मुझे एनआरआई कॉलेज सेंटर मिला। इससे पहले मैं कभी इस कॉलेज में नहीं गई, न कभी देखा। मेरे अच्छे नंबर आए, जो मैंने घरवालों को बताए। सभी बहुत खुश थे। मेरी माली हालत ऐसी नहीं कि 15 लाख दे सकूं।’