कुत्ते का अटैक , दो लोग गंभीर घायल,

उज्जैन | कुत्ते ने लगाई छलांग व्यक्ति की काटी नाक दो लोग गंभीर घायल

जिले में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है । आलम यह है कि महाकाल मंदिर से दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालु और बड़नगर निवासी ग्रामीण के नाक पर कुत्ते ने वार कर दिया है । जिसके बाद दोनों घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है । वहीं अस्पताल में वर्तमान समय में रेबीज के इंजेक्शन की कमी की बात भी सामने आई है । जिससे श्रद्धालुओं व ग्रामीण का उपचार भी ठीक तरीके से नहीं हो पा रहा है।

गौरतलब है कि उज्जैन जिले में लगातार शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कुत्ते क्षेत्रीय रहवासियों पर अटैक करते हुए उन्हें काट रहे हैं । लेकिन आज तो कुत्तों ने हद ही पार कर दी है। वही महाकाल मंदिर में दर्शन करने के लिए दमोह से आए श्रद्धालु जुगल किशोर पिता भुरेलाल उम्र 56 वर्ष मंदिर से दर्शन कर चामुंडा माता चौराहा की तरफ पैदल आ रहे थे । उसी दौरान कुत्ते ने नाक पर अटैक कर दिया है । जिसके बाद घायल को उपचार के लिए उसके मित्र अजय कुमार दुबे ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है । ऐसा ही मामला उज्जैन जिले के बड़नगर तहसील का सामने आया है। जहां बड़नगर तहसील की ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति के नाक पर कुत्ते ने अटैक कर दिया । युवक का नाम जुम्मा खान बताया जा रहा है। जिसका उपचार भी जिला अस्पताल में जारी है। लगातार उज्जैन जिले में कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। लेकिन इस और नगर निगम प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। खास बात यह है कि जिला चिकित्सालय में रेबीज के इंजेक्शन की भी कमी की बात सामने आ रही है । जिससे घायल श्रद्धालु और ग्रामीण का उपचार भी नहीं हो पा रहा है।

कुत्तों के काटने से होती है घातक बीमारी ।

कुत्ते के काटने से बीमारियों में रेबीज के अलावा कई अन्य बीमारियां भी शामिल हैं। शायद इस बारे में आप काफी अच्छे से जानते होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे आपको कई अन्य तरह की समस्याएं भी हो सकती हैं। जी हां, कुत्तों के काटने से कई तरह की बैक्टीरियल समस्याएं हो सकती हैं। दरअसल, कुत्तों के मुंह में कई तरह के बैक्टीरिया होते हैं। ऐसे में इनके काटने पर आपको बनने वाले घाव काफी जटिल हो सकते हैं।

You may have missed