April 19, 2024

शहरवासियों ने जमकर होली खेली । प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वर्णिम भारत मंच द्वारा गोपाल मंदिर पर रंगपंचमी का उत्सव मनाने के लिए रापट रोलिया कार्यक्रम का किया गया जिसमे जमकर देशी टमाटर बरसे वन्ही गुलाल की फुहार से द्वारकाधीश गोपाल जी का आंगन रंगारंग हो गया । आयोजन स्थल पर 551 किलो देशी टमाटर की व्यवस्था की गई थी । आने वाले यूवा महिलाएं युवतियां भी रंग बरसे भीगे चुनर वाली … मेरा तो खाटू श्याम है …… होली खेले रघुविरा अवध में जैसे गाने पर खूब झूमे । स्वर्णिम भारत मंच के इस अनूठे आयोजन ने गोपाल मंदिर के आंगन में रौनक ला दी । बरसो पहले गोपाल मंदिर पर इस तरह की होली खेली जाती थी परंतु पुराने शहर में धीरे धीरे आयोजन कम होने लगे थे ।

स्वर्णिम भारत मंच के जैकी ठाकुर ने बताया कि रंगपंचमी को सुबह 9 बजे दोपहर 3 बजे तक रापट रोलिया में हजारो की तादात में लोगों ने गोपाल मंदिर पर होली खेली । पूरे शहर में स्वर्णिम भारत मंच का यह एक मात्र ऐसा आयोजन था जिसमे टमाटर की होली खेली जाती है ।स्वर्णिम भारत मंच के अध्यक्ष दिनेश श्रीवास्तव ने कहा कि लोग वृंदावन बरसाना में जिस तरह होली कृष्ण के सामने खेलते है वैसी ही होली रापट रोलिया में उज्जैन के गोपाल मंदिर पर प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वर्णिम भारत मंच के बैनर तले शहरवासी खेलते है ।
नगर गैर का स्वागत …….
स्वर्णिम भारत मंच ने गोपाल मंदिर से नगर पालिका निगम की ओर से निकली नगर गैर का स्वागत किया । महापौर मुकेश टटवाल, सांसद अनिल फिरोजिया , अनिल जैन कालूखेड़ा आदि नेताओ ने गोपाल मंदिर पर डांस किया।
रापट रोलिया में टमाटर ………
गोपाल मंदिर प्रशासक का मिला सहयोग