April 20, 2024

उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में होली पर्व के दिन बड़ी संख्या में दर्शन के लिए भक्त पहुंच रहे हैं। ऐसे में महाकाल मंदिर में एक ऐसा भक्त दिखा जो कि बड़ोदरा से अयोध्या के लिए पैदल यात्रा पर निकला है। महेंद्र पटेल नामक इस शख्स ने बताया कि उसकी 22 वर्षीय बेटी को कैंसर था। उन्होंने भगवान राम से प्रार्थना की थी कि यदि बेटी का कैंसर ठीक हो जाता है तो वह बड़ोदरा से अयोध्या तक पैदल यात्रा करेंगे ।

मात्र साढ़े तीन माह में कैंसर खत्म हो गया। मन्नत के अनुसार महेंद्र पटेल बड़ोदरा से पैदल यात्रा पर निकल गए। यात्रा के 11 दिन वे उज्जैन पहुंचे। बाबा महाकाल के दर्शन किए और पुरे 24 घंटे उजैन नगरी में विभिन देवी देवताओ के मंद्दिरो में दर्शन किये फिर  विश्राम अल सुबह आज   फिर अयोध्या के लिए रवाना हो गए। कुल 1300 किलोमीटर की यात्रा पूरी करनी है । जिसमें से 365 किलोमीटर की यात्रा पूर्ण कर ली गई है।

यहाँ बता दे पटेल साहब के साथ एक चार पहिय्या वहां भी रहता हे जिसमे खान पान सहित विश्राम के  अभी साधन उपलब्ध रहते हे पटले साहब ने बताया की वे रात्रि में एक टाइम ही भोजन करते हे और रात में भोजन के बाद आराम कर फिर अल सुबह फिर पैदल यात्रा पर पुनह रवाना हो जाते हे इस यात्रा में कुछ उनके साथी भी रहते हे जो चार पहिय्या वहां में रहते उनकी यात्रा में सहयोग हेतु