April 25, 2024
नई दिल्ली. लैंड फॉर जॉब घोटाले की जांच कर रही सीबीआई की टीम मंगलवार को करीब 10.30 बजे राजद सांसद मीसा भारती के घर पहुंची. फिलहाल, किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव दिल्ली में ही अपनी बेटी मीसा के घर रह रहे हैं. इसके पहले सीबीआई की टीम सोमवार को पटना पहुंची थी. जहां उन्होंने राजद प्रमुख लालू यादव की पत्नी राबड़ी से करीब चार घंटे तक पूछताछ की थी.

सीबीआई टीम ने लगभग दो घंटे से भी ज्यादा समय तक लालू यादव से पूछताछ की. इस दौरान जांच एजेंसी की लगभग आठ सदस्यीय टीम मीसा के घर पर ही मौजूद रही. बताया जा रहा है कि इसके पहले राबड़ी देवी से पूछताछ के दौरान पूछा गया था कि लालू यादव के ओएसडी भोला यादव उस समय क्या काम देखते थे? नौकरी पाने वाले लोगों और जमीन से जुड़े अहम सवाल पूछे गए कि लालू परिवार उन सभी लोगों को कैस जानता है, जिन्हें नौकरियां मिलीं. उसी से जुड़े हुए सवाल लालू से भी किए गए.

हेल्थ प्रोटोकॉल का किया गया पालन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, लालू यादव से पूछताछ के दौरान हेल्थ प्राटोकॉल का पूरा पालन किया गया. सीबीआई टीम ने पूछताछ के दौरान उचित दूरी बनाए रखी. मास्क और ग्लबज पहनकर उन्हें दस्तावेज दिखाकर सवाल पूछे जा रहे थे. उस दौरान उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद रहीं. बताया जा रहा है कि इस दरम्यान पूछताछ की वीडियोग्राफी भी कराई गई.