मोदी आज शाम करेंगे ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण

उज्जैन से इंदौर तक तक 60 किमी एरिया जगमगाया, 40 देशों में होगा लाइव प्रसारण

उज्जैन। ‘ श्री महाकाल लोक’ की भव्यता आज दुनिया देखेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे 200 संतों की मौजूदगी में इसका लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण 40 देशों में होगा। गायक कैलाश खेर महाकाल स्तुति गान करेंगे।

वहीं, मध्यप्रदेश, गुजरात, झारखंड, केरल समेत 6 राज्यों के कलाकार इस दौरान प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंदौर से लेकर उज्जैन तक के 60 किलोमीटर एरिए को दुल्हन की तरह सजाया गया है। सुरक्षा में 12 बीडीएस टीम समेत 6 हजार जवानों को तैनात कर दिया गया है।
पीएम मोदी इंदौर में प्लेन से उतरने के बाद हेलीकॉप्टर से शाम साढ़े 5 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। यहां से वे शाम 6 बजे महाकाल मंदिर पहुंचेंगे। मंदिर में दर्शन के बाद महाकाल कॉरिडोर के नंदी द्वार पर 6.30 बजे पहुंचेंगे और महाकाल लोक को देश को समर्पित करेंगे। यहां वे पूजन-अर्चन कर इलेक्ट्रिक गाड़ी से महाकाल पथ देखेंगे। फिर कार्तिक मेला ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे। मोदी की सभा 8 बजे तक चल सकती है। चूंकि, उज्जैन से रात में हेलिकॉप्टर के टेक ऑफ की फैसिलिटी नहीं है, ऐसे में प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचेंगे। यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।