प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले, मोहाली में 7000 जवान तैनात, धारा 144 लागू

चंडीगढ़ नो फ्लाइंग जोन
2 किलोमीटर के दायरा पूरी तरह से सील
पीएम मोदी आज हरियाणा और पंजाब दोनों ही राज्यों में अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे

 

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली
पीएम मोदी आज हरियाणा और पंजाब दोनों ही राज्यों में अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ से मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस अस्पताल का प्रबंधन माता अमृतानन्दमयी मठ द्वारा किया जायेगा। इसकी निर्माण लागत लगभग 6,000 करोड़ रुपये है। पीएमओ ने कहा कि इस अस्पताल से फरीदाबाद और पूरे दिल्ली क्षेत्र के लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।
इसके बाद प्रधानमंत्री मोहाली जायेंगे और वहां होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र का लोकार्पण करेंगे। इस अस्पताल को 660 करोड़ रुपये की लागत से टाटा मेमोरियल सेंटर ने निर्मित किया है, जो भारत सरकार के परमाणु ऊर्जा विभाग के तहत सहायता-प्राप्त संस्थान है।
वहीं पंजाब के मोहाली के मुल्लांपुर इलाके में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इस दौरान पंजाब पुलिस के करीब 7000 जवान और अफसर मौके पर तैनात हैं। वहीं पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया, साथ ही ड्रोन या किसी भी अन्य उड़ने वाली वस्तु पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 भी लागू है।
जिस अस्पताल होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन करना है, उसके आसपास के 2 किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। पंजाब के फिरोजपुर में जिस तरह से प्रधानमंत्री के काफिले को रुकना पड़ा था उसी तरह की घटना ना हो इसी के चलते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

You may have missed