निपटा लें बैंक का काम, कुल 5 दिन बैंक बंद रहेंगे

ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली

15 अगस्त से पहले बैंकों में एक साथ कई छुट्टियां पड़ी थीं। जिसकी वजह से कई लोगों के बैंक के काम अटक गए थे। अगर ये काम अभी भी अधूरे हैं तो इन्हें जितनी जल्दी हो निपटा लें क्योंकि बाकी बचे अगस्त में ही बैंकों की काफी छुट्टियां बाकी हैं। हालांकि ये छुट्टियां अलग अलग क्षेत्र के हिसाब से अलग अलग हैं। ऐसे में पहले देख लें कि आपके क्षेत्र में किस दिन बैंक बंद रहेंगे।
इस हफ्ते जन्माष्टमी का त्योहार है इस अवसर पर देश के कई हिस्सों में बैंक बंद रहेंगे। रिजर्व बैंक के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 18 तारीख को जन्माष्टमी के अवसर पर भुवनेश्वर, देहरादून, कानपुर, लखनऊ,क्षेत्र के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 19 तारीख को कृष्ण जयंति के अवसर पर अहमदाबाद, भोपाल, चंडीगढ़, चेन्नई,गंगटोक,जयपुर जम्मू,पटना, रायपुर,रांची,शिलांग, शिमला और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे। वहीं 20 तारीख को श्री कृष्ण अष्टमी के अवसर पर हैदराबाद के बैंक बंद रहेंगे। 22 तारीख को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा।
वहीं महीने के आखिरी हफ्ते में साप्ताहिक अवकाश सहित कुल 4 दिन बैंक बंद रहेंगे। 27 और 28 अगस्त को बैंक में साप्ताहिक अवकाश रहेगा। वहीं 29 अगस्त को श्रीमंत शंकरदेव तिथि के मौके पर गुवाहाटी में और 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी के अवसर पर अहमदाबाद, बेलापुर,बैंग्लुरू, भुवनेश्वर, चेन्नई और हैदराबाद में बैंक बंद रहेंगे।

You may have missed