April 15, 2024

राजस्थान, महाराष्ट्र, एमपी में भी अलर्ट
ब्रह्मास्त्र नई दिल्ली/हैदराबाद

देश में हिमाचल प्रदेश से लेकर केरल तक भारी बारिश हो रही है। गुजरात के दक्षिण और मध्य के 6 जिले छोटा उदयपुर, डांग, नर्मदा, वलसाड, नवसारी और पंचमहाल में बाढ़ से हालात हैं। सबसे ज्यादा नवसारी और वलसाड जिला प्रभावित हैं। उधर, अहमदाबाद के कई इलाकों में रविवार को 3 से 12 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। यहां जगह-जगह सड़कों और घरों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। इसके चलते सभी सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।
मौसम विभाग ने कहा है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना समेत 25 राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। महाराष्ट्र में एक जून से अब तक बारिश और बाढ़ से हुए हादसों में 76 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में ही 9 लोग मारे गए हैं। महाराष्ट्र के रत्नागिरि समेत 4 जिलों में आॅरेंज और 8 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।
असम में बाढ़ के पानी में बहने से दो लोगों की मौत हो गई। राजस्थान में भी अगले दो दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, पंजाब में बारिश के बीच सड़क निर्माण को लेकर राज्य सरकार 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। हालांकि, बिहार, झारखंड, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मानसून पूरी तरह से नहीं आया है।