April 18, 2024

देवास। दूध लेने डेयरी पर गए एक व्यक्ति पर दो युवकों ने पुराने विवाद के चलते हवाई फायर कर दिया जिसमें व्यक्ति बाल-बाल बचा था। घटना की जानकारी लगते ही कोतवाली थाना पुलिस व नाहर दरवाजा थाना पुलिस मौके पर पहुंची जहां मौके पर सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। फुटेज में बाइक पर सवार एक व्यक्ति का पीछा करते एक्टिवा पर दो युवक नजर आए हैं। फरियादी ने इस मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने पर दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। उक्त व्यक्ति ने बताया कि गत दिनों उसका विवाद हुआ था जिसका समझोता भी हो गया था। लेकिन सोमवार को उसी विवाद के चलते दो युवकों ने फायर किया था। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है। आरोपियों के पास से देशी पिस्टल भी जब्त की है।
फरियादी कैलाश पिता नारायण निवासी खटीक मोहल्ला ने बताया कि सोमवार सुबह बस स्टेण्ड पर दूध लेने गया था। इसी दौरान दो व्यक्तियों ने उस पर फायर कर दिया था। उसके बाद वह वहां से अपनी गाड़ी लेकर निकला तो बदमाशों ने उसका पीछा किया। उसके बाद जवाहर चौक की और से घर की और जा रहा था तो वहां पर भी फायर किया था। जिससे वह बाइक से गिर गया था और आरोपी मौके से फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कोतवाली थाना व नाहर दरवाजा थाना प्रभारी सहित पुलिस बल पहुंचा था। जहां पीड़ित से चर्चा कर सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिसमें दो व्यक्ति एक बाइक चालक का पीछा करते दिखाई दे रहे थे। फरियादी ने पुलिस को बताया कि उस पर दो लोग जिसमें कुलदीप उर्फ कन्नू, बबलू उर्फ आयुष था जिसमें कुलदीप एक्टिवा चला रहा था और बबलू ने फायर किया था। कोतवाली थाना पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर दो आरोपियों के विरूद्ध धारा 294, 323, 336, 506, 34, 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था।
सोमवार सुबह फरियादी कैलाश पिता नारायण बोरीवाल ने कोतवाली थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह सुबह बस स्टेण्ड पर दुध लेने जा रहा था तभी आरोपीगण आयुष दायमा व कुलदीप दायमा पीछे से आए व गाली गलोच कर सामाजिक विवाद के चलते देशी कट्टे से 3 हवाई फायर किए थे। जिस पर कोतवाली थाना पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 294, 323, 336, 506, 34 एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपियों को पकडने के लिए नगर पुलिस अधीक्षक विवेकसिंह चौहान के निर्देशन में एक पुलिस टीम का गठन किया था। टीमने आरोपीगण आयुष पिता विनोद दायमा व कुलदीप पिता मोहन दायमा निवासी भवानी सागर को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1 देशी पिस्टल मय जिंदा राउण्ड जब्त की। पुलिस ने बताया कि आरोपीगणो के विरूद्ध पूर्व में भी नाहर दरवाजा थाने पर अवैध शराब के प्रकरण पंजीबद्ध है।