April 20, 2024

इंदौर में मुख्यमंत्री शिवराज ने की घोषणा

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में शहर के प्रबुद्ध जनों के समक्ष हमारे सपनों का शहर इंदौर कल आज और कल विषय पर उद्बोधन दिया।
शिवराज ने स्वच्छता से लेकर वॉटर प्लस , गोबर्धन प्लांट सहित तमाम उपलब्धियों का किया उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि .2023 तक मेट्रो की एक लाइन शुरु कर देंगे। सफाई की तरह अब ट्रेफिक में भी इंदौर नंबर वन आए , इसके भी प्रयास किए जा रहे है। मुख्यमंत्री ने निगम अफसरों द्वारा तैयार किया प्रेस नोट बांचते हुए स्टार्ट अप पार्क के निर्माण की जानकारी भी दी। फर्नीचर क्लस्टर, खिलौना क्लस्टर के साथ इंदौर अंतरराष्ट्रीय कार्गो में भी मिसाल कायम करेगा । भिखारी मुक्त इंदौर का भी किया आव्हान। इंदौर दानवीरों का शहर है। गरीबों को झोपड़ियों से निकाल कर पक्के मकानों में पहुंचाना है। फुटपाथी छोटे कारोबारियों के लिए भी योजना लाए , ताकि रोजी रोटी चल सके। दीनदयाल रसोई योजना में 10 रु में भोजन। कोविड केयर सेंटर भी इंदौर में सबसे अच्छे बने।
सीएम शिवराज ने घोषणा की कि 10 साल बाद इंदौर हैदराबाद , बैगलुरु सहित अन्य शहरों को पछाड़ देगा। इंदौर का मास्टर प्लान पारदर्शी होगा। इंदौर, पीथमपुर, महू को मिलाकर मेट्रो पॉलिटन सिटी, सुपर कोरिडोर पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनेगा।
राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर आज पहचान का मोहताज नहीं है। स्वच्छता के मामले में ना केवल देश में पूरे विश्व में इंदौर पहचाना जाता है। विकास के रनवे पर इंदौर तेजी से दौड़ रहा है, इंदौरवासियों को ध्यान रखना है कि कोई पक्षी बीच में आकर इसकी रफ्तार ना रोक दे।
भाजपा महापौर के प्रत्याशी पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि यह समय केवल इस बात का कहने का है कि पिछले महापौरों ने इंदौर की आधारभूत सुविधाओं को पूर्ण करके कल के इंदौर को बनाने का संकल्प पूर्ण किया है। यह वो शहर है जहां पहले हम आई.टी. कम्पनियों को आगे रहकर बुलाते थे लेकिन आज वे कम्पनियां खुद होकर इंदौर आना चाहती है। हमें इंदौर क्लीन सिटी ग्रीन सिटी, ग्रीन सिटी स्मार्ट सिटी, स्मार्ट सिटी से हाईटेक सिटी बनाना है।