April 30, 2024

टंट्या जन्मस्थली पर राहुल गांधी बोले- अंग्रेजों के साथ था संघ , भाजपा विधायक का पलटवार- टंट्या मामा को अंग्रेजों ने फांसी दी 1890 में और संघ की स्थापना करने वाले हेडगेवार का जन्म ही हुआ 1889 में, 1925 में संघ की स्थापना हुई

इंदौर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा टंट्या मामा की जन्मस्थली अहीर बड़ौदा में संघ पर निशाना साधे जाने के बाद सियासी पारा और चढ गया है। उनके आरोप पर पलटवार करते हुए भाजपा विधायक ने खिल्ली उड़ाते हुए यहां तक कह दिया कि राहुल गांधी हम इसीलिए आपको पप्पू कहते हैं। दरअसल हुआ यह कि आदिवासी क्रांतिकारी टंट्या मामा की जन्मस्थली पर भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने जो भाषण दिया उसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को अंग्रेजों का साथी बताने पर भाजपा के नेता खासे नाराज हैं। राहुल ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आदिवासी इस देश के असली मालिक हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों को वनवासी कहा, इसके पीछे उनकी दूसरी सोच है। इसके लिए बीजेपी आदिवासियों से माफी मांगे। राहुल गांधी ने कहा कि अंग्रेजों ने टंट्या मामा को फांसी पर चढ़ाया और आरएसएस की विचारधारा ने अंग्रेजों की मदद की। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार मध्यप्रदेश में हो रहे हैं। ऐसा प्रदेश हमें नहीं चाहिए, हमें आदिवासियों को इज्जत और रक्षा देने वाला प्रदेश चाहिए।

भाजपा विधायक बोले- इसलिए हम उनको पप्पू कहते हैं

राहुल गांधी के बयान पर खंडवा जिले की पंधाना से भाजपा विधायक राम दांगोरे ने पलटवार करते हुए कहा- हम तुमको इसीलिए पप्पू कहते हैं, तुम वास्तव में पप्पू कहलाने लायक हो। जिस संघ के ऊपर आप आरोप लगा रहे हो, हमारे क्रांतिकारी टंट्या मामा को अंग्रेजों ने 4 दिसंबर 1890 को फांसी दी और, केशव बलिराम हेडगेवार जिन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना की उनका जन्म ही 1 अप्रैल 1889 हुआ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 1925 में हुई। राहुल गांधी, आप में इतनी भी अक्ल नहीं है कि आरोप लगाने से पहले कम से कम तारीख तो पता कर लेते। आप कौन सी भारत जोड़ो यात्रा की बात कर रहे हो। आप भारत जोड़ने जा रहे हैं या भारत तोड़ने वाले नारे लगाने वालों को साथ में ले जाने का काम कर रहे हैं।

प्रियंका पर भी साधा निशाना

आपकी बहन प्रियंका गांधी कहती हैं लड़की हूं लड़ सकती हूं लेकिन एक महिला के साथ जो शोषण हुआ तुम्हारे विधायक ( उमंग सिंघार )ने उसके साथ जो कृत्य किया। क्या आप उसको अपनी से सस्पेंड करेंगे? आप ऐसा कुछ नहीं करेंगे। क्योंकि आपको सिर्फ संघ और भारतीय जनता पार्टी को बदनाम करने के लिए नई – नई नीतियां बनानी है ।