April 25, 2024

पुलवामा हमले के शहीदों को देश कर रहा नमन, लोगों ने कहा- न भूलेंगे न करेंगे माफ, युवा बोले- वेलेंटाइन डे नहीं आज ब्लैक डे

इंदौर। वर्ष 2019 में 14 फरवरी के दिन ही पुलवामा में हुए कायराना हमले में देश के 40 जवान शहीद हुए थे। देश उन्हें आज नमन कर रहा है। इंदौर- उज्जैन सहित देशभर में सोशल मीडिया आदि पर लगातार श्रद्धांजलि दी जा रही है।
भारत ने हमेशा अपने पड़ोसी देशों का भला चाहा, परंतु चीन हो या पाकिस्तान इन देशों ने भारत के खिलाफ साजिश ही रची है। इन दोनों देशों की नापाक हरकतों के कारण भारत के सैनिकों को अपनी जान गँवानी पड़ी है। जब दुनिया 14 फरवरी को प्यार के नशे में डूबी थी ,तब पाकिस्तान ने अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम दिया था। देश भर में ऐसे कई युवा संगठन और युवा हैं जिन्होंने कहा है कि आज हम वैलेंटाइन डे नहीं मनाएंगे बल्कि यह हमारे लिए ब्लैक डे है।
पाकिस्तान की इस कायराना हरकत के कारण वर्ष 2019 में 14 फरवरी को देश के 40 जवान शहीद हो गए थे। आज उस आतंकी हमले की बरसी है।
भारत आज कायरतापूर्ण आतंकी हमले की तीसरी बरसी मना रहा है और शहीद हुए वीर जवानों के बलिदान को याद करता है। आज देश की जनता और नेता शहीदों को नमन कर रहे हैं।
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा, “तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं।
गर्व इतना था कि हम देर तक रोये नहीं।
राष्ट्र की सेवा करते हुए #Pulwama हमले में अपने जीवन को बलिदान कर देने वाले भारत के वीरों को प्रणाम करता हूं। आप जैसे वीर सपूतों पर देश का कण-कण युगों-युगों तक ऋणी रहेगा।