March 28, 2024

नेहरू स्टेडियम में कल गणतंत्र दिवस का आयोजन, मुख्यमंत्री होंगे मुख्य अतिथि

ब्रह्मास्त्र इंदौर। इस बार इंदौर के लिए गणतंत्र दिवस बहुत खास होगा। 26 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान यहां ध्वजारोहण करेंगे। इसके साथ ही उनके हाथों शहर को 34 नई सीएनजी बसों की सौगात मिलेगी। नेहरू स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के बाद सीएम यहीं से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत करेंगे। इन बसों का संचालन शहर के मध्य क्षेत्रों को बाहरी क्षेत्रों में किया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि इस बार इंदौर में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान होंगे। नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) प्रबंधन द्वारा इंदौर में शुरू होने वाली नई 34 सीएनजी बसों का लोकार्पण भी सीएम के हाथों कराने जा रहा है।

मध्य क्षेत्र को बाहरी क्षेत्रों से जोड़ेंगी बसें

एआईसीटीएसएल के सीईओ संदीप सोनी के अनुसार इन बसों के संचालन के लिए 19 मार्ग तय किए गए हैं। ये सभी मार्ग शहर के मध्य क्षेत्र से शुरू होकर बाहरी क्षेत्रों से जोड़ेंगे। इससे बाहरी क्षेत्र के लोगों को भी पहली बार लोक परिवहन की सुविधा मिल सकेगी। शुरुआती 34 बसें किन मार्गों पर चलेंगी यह अभी तय नहीं किया गया है।