April 25, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था के साथ ही अहिल्या पलटन, जूना रिसाला, सिकंदराबाद एवं सदर बाजार क्षेत्र के नदी नालों एवं सीवरेज सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया गया।
आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने अहिल्या पलटन नदी नाला सफाई अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया। अहिल्या पलटन के दोनों ओर नाले किनारे सीवरेज लाइन डालकर घरेलू सीवरेज कनेक्शन लाइन से जोड़ने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए। सदर बाजार निरीक्षण के दौरान एस एफ की ओर से आने वाली सीवरेज लाइन को सदर बाजार की लाइन में जोड़ने के भी निर्देश दिए गए। अहिल्या पलटन, जूना रिसाला, सिकंदराबाद के निरीक्षण के दौरान नाले किनारे पूर्व से डली सीवरेज लाइन चौक एवं क्लियर नहीं होने के साथ ही सीवरेज चेंबर के ढक्कन खुले पाए जाने पर आयुक्त द्वारा झोन 1 क्षेत्रीय झोनल अधिकारी विनोद अग्रवाल, ड्रेनेज सुपरवाइजर योगेश बिलरवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए गए।
इसके पश्चात आयुक्त द्वारा जेल रोड क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जेल रोड की गलियों में ओपन नालियों के स्थान पर लाइन डालकर उन्हें ढंकने के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। जेल रोड स्थित ज्योति एवं अलका सिनेमा रोड के आसपास और होर्डिंग एवं बैनर लगे पाए जाने पर रिमूवल विभाग को अवैध होर्डिंग बैनर हटाने के निर्देश दिए गए।