March 28, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने मध्यप्रदेश में भी खतरे की घंटी बजा दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, वहीं यह आशंका भी जताई है कि मध्य प्रदेश में कभी भी ओमिक्रॉन घुसपैठ कर सकता है। तब इंदौर, भोपाल कोरोना के हॉटस्पॉट बने थे। पहले ही सावधान हो जाना बेहद जरूरी है…
इंदौर के बाद आधी रात भोपाल में भी गाइडलाइन जारी कर दी गई। सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम में दोनों डोज लगवाने वालों को एंट्री होगी। इंदौर में 10% बेड रिजर्व रखे जाएंगे। मध्यप्रदेश में गुरुवार रात से नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद शासन ने भी गाइडलाइन जारी कर दी है। इंदौर में कमिश्नर ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके बाद आधी रात करीब 12 बजे भोपाल में भी कलेक्टर अविनाश लवानिया में गाइडलाइन जारी कर दी। इससे पहले कमिश्नर ने कह दिया कि कलेक्टर ही नई गाइडलाइन जारी करेंगे। भोपाल में नई कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के कारण गाइडलाइन का मामला उलझ गया था। पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला लिया है।

नए साल का जश्न फीका- मप्र में 37 दिन बाद फिर नाइट कर्फ्यू:घर में मनाना होगा नए साल का जश्न; दोनों डोज लगवाने वालों को ही थिएटर-कोचिंग, जिम में एंट्री।

3 गुना तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन- देश मे कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन मूल वायरस के मुकाबले तीन गुना रफ्तार से फैल रहा है। भारत में नए वेरिएंट से संक्रमण का पहला मामला 2 दिसम्बर को दर्ज किया गया था। महज 19 दिनों में ही इसकी चपेट में आने वालों की संख्या 200 हो गई है। मूल कोरोना वायरस से संक्रमण के 200 मामले मिलने में 60 दिन लगे थे इसलिए ओमीक्रोंन के फैलने की दर मूल वायरस के मुकाबले 318 फीसदी हैं।