March 29, 2024

ब्रह्मास्त्र इंदौर। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसी बीच बताया जा रहा है कि स्कूली बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं। भोपाल और इंदौर में एक- एक छात्रा के संक्रमित होने की खबर चल रही है। अहम सवाल यही खड़ा हो गया है कि कहीं सरकार द्वारा स्कूल खोलना बच्चों के लिए भारी न पड़ जाए।
गौरतलब है कि प्रदेश में 24 घंटे में 12 पॉजिटिव मिले हैं। प्रदेश में लगातार चौथे दिन सबसे ज्यादा केस भोपाल में मिले हैं। भोपाल में एक छात्रा समेत 7 संक्रमित मिले हैं। इंदौर में 4 और होशंगाबाद में एक मरीज मिला है।
इंदौर में एक स्कूल में छठवीं की छात्रा पॉजिटिव मिलना बताया जा रहा है, जबकि उसका भाई एक दूसरे स्कूल में सेकेंड क्लास में पढ़ता है। वह भी संक्रमित पाया गया है। बहन स्कूल जाकर पढ़ती थी, जबकि भाई ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा था।
भोपाल के 7 पॉजिटिव में से एक कोलार निवासी 21 साल की कॉलेज छात्रा भी शामिल है। इसके अलावा कोलार की ही एक 51 साल की महिला भी पॉजिटिव आई है। दोनों को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, गोविंदपुरा निवासी 25 साल के युवक और 28 साल की महिला संक्रमित मिली है। इसके अलावा तीन केस साकेत नगर के हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है। भोपाल में मिले सभी 7 मरीज को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं। इनमें से अधिकतर मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है।

4 बैडमिंटन प्लेयर अफ्रीका में फंसे, एक इंदौर का

इंदौर के रहने वाले बैडमिंटन प्लेयर प्रियांश खुशवानी बोत्सवाना साउथ अफ्रीका में फंस गए हैं। उनके साथ तीन भारतीय बैडमिंटन प्लेयर भी फंसे हुए हैं। सभी बोत्सवाना के लोबात्से में 25 से 28 नवंबर तक हुई बोत्सवाना इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज खेलने गए थे। चारों को 28 नवंबर की शाम की फ्लाइट से भारत लौटना था, लेकिन कतर एयरवेज की फ्लाइट रद्द हो गई। 30 नवंबर की फ्लाइट से टिकट बुक किया, लेकिन ये भी रद्द हो गई।