खाचरोद : कांग्रेस ने ही नारी शक्ति को राजनीतिक अधिकारों के प्रति जागरूक किया- गुर्जर

खाचरोद । कांग्रेस ने ही देश में पहली बार ग्राम पंचायत से लेकर नगर पालिका, जनपद पंचायत एवं जिला पंचायतों में त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था लागू कर महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था देकर नारी सम्मान किया और नेतृत्व क्षमता विकसित करने के कई परिवर्तनकारी कदम उठाए है।
उक्त विचार विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने गाम चांपानेर व सकतखेडी में विधायक विकास निधि से यज्ञ शाला के भूमि पूजन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। विधायक गुर्जर ने बताया कि लाडली बहना हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की योजना थी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की योजना को चुराकर मध्यप्रदेश में चुनाव के समय लागू कर नारी शक्ति को कुछ महिनों के लिए लॉलीपोप दिया है यदि लाडली बहना के प्रति इतना ही प्रेम था तो सरकार बनते ही योजना लागू करना थी।
विधायक गुर्जर ने कहा कि प्रदेश व देश में नि:स्वार्थ भाव से कांग्रेस ने ही महिलाओं को उत्साहपूर्वक भागीदारी दी है। 2023 में कांग्रेस की सरकार बनते ही नारी को सम्मान पूर्वक प्रतिमाह 1500 रुपए, 500 रुपए में गैस टंकी, 100 युनिट बिजली फ्री 200 युनिट बिजली बील हाफ, 5 हॉर्स पावर तक कृषि पम्प बिजली बील फ्री तथा किसानों का गेहूँ सर्मािन मुल्य 3000 रुपए प्रति क्विंटल किया जाएगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जनपद अध्यक्ष पृथ्वीराजसिंह पंवार ने कहा कि 193 के पूर्व नागदा-खाचरौद क्षेत्र के हर गांव की स्थिति बहुत खराब थी शहरों में आने जाने के रास्ते उबड-खाबड तथा रास्ते बडे-बडे गड्डो में तब्दील थे।
विधायक गुर्जर पहली बार आपके आशीर्वाद से निर्वाचित हुए तब से लेकर आज तक हर गांव में पक्की सडको से जुडे हर गांव में पेयजल टंकी, हर गांव में प्रा.वि., हर तीन किमी पर मा.वि., हाई स्कूल तथा हा.से. मॉडल स्कूल, उत्कृष्ट व सीएम रार्ठज तथा नवोदय विद्यालय बुरानाबाद में खुलवाया ताकि क्षेत्र के बच्चो को अच्छी व रोजगार उन्मुलख शिक्षा प्राप्त हो सके।
2008 से नागदा को जिला बनाने का विधायक जी का प्रयास हम सबके लिए एक सपना था जो सच साबित होकर शीघ्र ही जिले के रूप में मुर्त लेगा इससे नागदा-खाचरौद में रोजगारा बढेगा वही 90 किमी की दुरी 14 किमी में ही पूर्ण हो जाएगी।
अतिथियों का साफा बांधकर व पुष्पमालाओ से स्वागत सरपंच कमलेश जी, उपसरपंच भगवतसिंह, बद्रीविशालसिंह, जितेन्द्र धाकड ने किया।
विशेष अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष गोविन्द भरावा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनोखीलाल सोलंकी, नागदा ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष धारासिंह सूरेल, राजु चौधरी, सुरेन्द्रसिंह गुर्जर, राजेन्द्रसिंह, उदयसिंह गुर्जर, स्वरूपनारायण चतुवेर्दी आदि थे।
इस अवसर पर बद्रीलाल खमोरिया, बद्रीविशालसिंह, बगदीराम अटोलिया, रामलाल धाकड, मोहनलाल धाकड, गिरधारीलाल, मदनलाल धाकड, रूगनाथ सागीत्रा, मदन पांचाल, मांगीलाल नंदेडा, गोरधन पोपण्डिया, नंदराम धाकड, घासीराम गुर्जर, आशाराम, रतनलाल धाकड, रामचन्द्र नायमा, बाबुलाल धाकड, यज्ञशाला के पूजारी लक्ष्मीनारायणदास सहित बडी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कार्यकम का संचालन हिरालाल सागीत्रा ने किया व आभार बंशीलाल धाकड ने माना।

Author: site editor