March 29, 2024

कोई काम छोटा या बड़ा नही होता, जो व्यक्ति जिस काम में योग्य है उसे वो काम करना चाहिए – जटिया

उज्जैन-आगर जिले के युवाओं के लिए हम 40 से अधिक कंपनियां उनके द्वार लाए – नड्डा

दैनिक अवन्तिका उज्जैन

सत्यज फाउंडेशन, चेतना संस्था एवं सफेजुकेट द्वारा 1300 से अधिक छात्र छात्राओं का रोजगार उपलब्ध करने के उद्देश्य रविवार को नरसिंह घाट स्थित झालरिया मठ परिसर में रोजगार पर्व का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 1052 युवाओं ने इंटरव्यू दिया। इनमें से 410 से युवा साथियों का उसी समय सिलेक्शन किया गया। साथ ही आफर लेटर भी प्रदान किया गया।

जिसमे मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यानारायण जटिया एवं समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सत्यज फाउंडेशन के समाजसेवी राजकुमार जटिया ने सर्वप्रथम अतिथियों का शब्दो के माध्यम से स्वागत करते हुए कहा कि चेतना संस्था, सफेजुकेट एवं सत्यज फाउंडेशन द्वारा उज्जैन एवं आगर जिले के युवाओं के लिए आज सुनहरा अवसर है। जिसमे 40 से अधिक कंपनियां उनके शहर आयी है। 1300 से अधिक लोगो ने आॅनलाइन एवं आॅफलाइन रोजगार पर्व में पंजीयन कराया है। हमारी यही कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं का रोजगार पर्व के माध्यम कंपनियों द्वारा उनका चयन किया जाए।

मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यनारायण जटिया ने कहा कि रोजगार पर्व में आये सभी आवदेक योग्य है। उनकी योग्यता की उपयोगिता है। जो जिस काम मे काबिल हो उनको वो काम मिलना ही चाहिए। बिना काम के इंसान निष्काम हो जाता है, उसका कोई सम्मान नही रहता। जटिया ने कहा में पढ़ाई के साथ साथ एक रुपये रोज में काम भी करता था। इसीलिए कोई काम छोटा या बड़ा नही होता है। रोजगार पर्व में आये सभी छात्र छात्राओं को नोकरी मिले यही बाबा महाकाल से कामना करता हूं।

अतिथि समाजसेवी हरीश नड्डा ने कहा कि रोजगार एक ऐसी समस्या है जो बहुत महत्वपूर्ण है। युवा जगह जगह नोकरी पाने के लिए कई शहरों का भ्रमण करता है लेकिन आज यह एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसमें हमने 40 से अधिक को कंपनियों को आपके द्वार लाने का प्रयास किया है। विपक्ष बार बार एक ही बात कहता है देश मे बेरोजगारी है लेकिन हमारे पास इतने कंपनियों के एच आर हैं जो 1000 वेकेंसी के साथ आए है।

नड्डा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं जो उन्होंने मेक इन इंडिया के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराए। चेतना संस्था के माध्यम से सबसे पहले रोजगार पर्व का कार्यक्रम हिमाचल के बिलासपुर में आयोजन किया जा चुका है। 110 कंपनियों के 450 से भी ज्यादा एच आर ने 1100 से अधिक लोगो को चयन कर रोजगार उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा युवाओं में रोजगार पाने की इक्छाशक्ति होना चाहिए, जो देश के किसी भी कोने में रोजगार प्राप्त कर अपने परिवार का नाम रोशन कर सकता है। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के माध्यम से उज्जैन में उद्योग, पर्यटन के साथ एग्रीकल्चर सेक्टर में काफी रोजगार की संभावनाएं मिली है।

सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोगो को आत्म निर्भर बनने के लिए काफी प्रयत्न किए। प्रधानमंत्री मोदी ने मेडिकल डिवाइस की सौगात उज्जैन को दी है। जिसमे 1 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट किया गया। साथ ही अभी तक 56 कंपनियां आ चुकी है। जिससे शहर के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।

विधायक पारस जैन ने कहा कि आज सत्यज फाउंडेशन के माध्यम से 1300 छात्र छात्राओं ने आवदेन किया है यह खुशी की बात है। यहां 40 ज्यादा कंपनियां आयी है। जिस भी आवदेक का सेलेक्शन किसी भी शहर होता है उसको वहां नोकरी करने जाना चाहिए शुरूआत में थोड़ी कठनाई का सामना करना पड़ सकता है। परन्तु भविष्य में आपको आगे बढ़ने से फिर कोई नही रोक सकता। कार्यक्रम का संचालन सत्यज फाउंडेशन के सदस्य सुरेश गिरी ने किया।

1052 ने दिया इंटरव्य, 410 का हुआ सिलेक्शन
समाजसेवी राजकुमार जटिया ने बताया रविवार को आयोजित रोजगार पर्व में 410 युवाओं को नोकरी मिली। इस दौरान 1052 युवा साक्षात्कार देने पहुचे। 1300 लगभग युवाओं ने आॅनलाइन तथा आॅफलाइन पंजीयन कराया था। सबसे बड़ी बात यह रही की उज्जैन व आगर जिले के 30 से अधिक युवाओं को 3.60 लाख के अधिक रुपयों का सालाना पैकेज मिला। साथ ही 410 युवाओं को उसी समय आॅफर लेटर भी समाजसेवी हरीश नड्डा द्वारा प्रदान किया गया।