April 25, 2024

कंधे पर ले जा रहा था शव, लोगों ने की जमकर पिटाई

इंदौर। शनिवार शाम द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपनी आठ साल की मासूम को पीट-पीटकर मार डाला। घटना के बाद आसपास के लोगों ने उसे पकड़ा और जमकर धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया।
घटना ऋषि पैलेस में शाम को हुई। यहां रहने वाला 45 वर्षीय राकेश नामक व्यक्ति घर पर आया और किसी बात पर विवाद किया। फिर अपनी आठ साल की बेटी संध्या को जमकर पीटना शुरू किया। वह बचने के लिए चीखती-चिल्लाती रही लेकिन उसे रहम नहीं आया।
उसने बच्ची का सिर दीवार से पटक दिया। मारपीट में लड़की लहूलुहान हो गई। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तो वह बेटी को कंधे पर उठाकर ले जाने लगा। जिसके बाद लोगों ने उसे पकड़ लिया। लोगों का कहना है कि आरोपी नशे में धुत्त था।
अंदर शोर सुनकर आसपास के लोग आए तो वह निढाल बड़ी बेटी को उठाकर बाहर ले जाने लगा जिसे पकड़ लिया। लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया। एसीपी बीपीएस तोमर ने बताया कि हत्या का कारण अभी सामने नहीं आया है। घटना के जो साक्ष्य मिले हैं उससे लगता है कि आरोपी ने बेरहमी से बच्ची को मारा, उसे पटका और संभव है बड़ा पत्थर भी मारा है। उससे पूछताछ की जा रही है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।
एडिशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक अज्ञात व्यक्ति शव लेकर जा रहा है। जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शुरुआती जांच में पता चला है कि शव को लेकर जा रहा व्यक्ति मृतक बच्ची का पिता है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है।

सिमरोल से पैदल लेकर आने का कह रहा दरिंदा

पुलिस के मुताबिक राकेश ने बताया कि बच्ची ने उसे अपशब्द कहे थे। इसी कारण उसे मारा। लेकिन कैसे मारा और घटनास्थल की जानकारी देने को तैयार नहीं है। उसने यह जरूर बताया कि वह बेटी के शव को सिमरोल से पैदल लाया। इसके बाद पुलिस इस रूट के सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। एडिशनल डीसीपी विश्वकर्मा ने बताया कि दो साल पहले आरोपी की पत्नी छोड़कर जा चुकी है। घर में उसकी 70 वर्षीय मां और दो भाई हैं।