March 29, 2024

वीडी-अबकी बार 200 पार; सज्जन वर्मा बोले- 60 के आसार, कांग्रेस लाएगी 150

इंदौर। आने वाले मध्य प्रदेश चुनाव में कौन कितनी सीटें जीतेगा इस को लेकर भाजपा और कांग्रेस में बहस छिड़ गई है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इंदौर में दावा किया कि इस बार भारतीय जनता पार्टी 200 सीट पार करेगी। शर्मा के इस बयान के बाद बिना देरी किए पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने पलटवार किया।
वर्मा ने कहा कि इस बार भाजपा को 60 सीट के भी आसार नहीं है। वर्मा ने ये जोड़ा की ये मैं नहीं कह रहा हूं। ये भाजपा-संघ का इंटरनल सर्वे कह रहा है। वर्मा ने कहा कि जनता चाहती है मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आए।
भाजपा ने पिछली बार भी ये ही सपना देखा था जो चूर-चूर हो गया। उस समय भी ये ही नारा था और अब फिर वो ही नारा दोबारा लेकर आ गए हैं अबकी बार 200 पार। खुद का सर्वे आ रहा है, उसमें 60-65 सीट मुश्किल से जीत रही है। आरएसएस और बीजेपी का ये इंटरनल सर्वे है।
मध्यप्रदेश की सत्ता का रास्ता मालवा-निमाड़ की 66 सीट से होकर गुजरता है, जिसमें इंदौर संभाग की 37 और उज्जैन संभाग की 29 सीटें शामिल हैं। इस बार कांग्रेस मालवा-निमाड़ में कितनी सीट जीतेगी इस सवाल के जवाब में वर्मा ने कहा कि मालवा-निमाड़ में हम भाजपा से 5 सीट ज्यादा जीतेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि सर्वे के आधार पर ही राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में 150 सीट जीतने की बात कही हैं। तीन टीमों ने अलग-अलग सर्वे किया है।
बुधवार को मीडिया से चर्चा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि सपने देखकर राहुल गांधी मध्यप्रदेश में 150 सीट घोषित कर रहे हो तो उन्हें मुबारक है। मध्यप्रदेश भाजपा संगठन का गढ़ है। हमने नारा दिया है अब की बार 200 पार।