April 25, 2024

 

सीहोर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर के सलकनपुर स्थित विजयासन देवी धाम में 211 करोड़ 37 लाख रुपए की लागत से बनने वाले देवी लोक की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि ये काम देवी मां की प्रेरणा से ही हो रहा है। मां ने प्रेरणा दी, देवी लोक बनाओ। यहां मां के 9 रूपों की स्थापना होगी। 64 योगिनी साकार की जाएगी। भक्तों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस मौके पर सांसद रमाशंकर भार्गव भी मौजूद रहे।
दरअसल, विजयासन देवी धाम में 29 मई से तीन दिवसीय लोक महोत्सव चल रहा है। बुधवार को समारोह का आखिरी दिन है। आज करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु यहां पहुंचे है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कई लोगों के दिमाग में यह सवाल आता है कि सरकार का काम तो सड़क बनवाना, पुल-पुलिया, अस्पताल बनवाना, पानी की व्यवस्था करना है।

ये शिवराज मंदिर क्यों बनाने लगा

हमारा धर्म, हमारी संस्कृति… इनके भव्य मंदिर बने और मां सब पर कृपा करें। यह सरकार का काम है कि नहीं। मंदिर बनेगा तो धर्म की तरफ युवाओं का झुकाव होगा। उन्होंने कहा कि मैं बचपन से यहां आ रहा हूं। तब बहुत दुर्गम रास्ता था। तब से आपकी कृपा बरस रही है। सीएम शिवराज सिंह ने डमरू बजाया। उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह भी मौजूद रहीं। वे भी झांझर बजाते दिखीं।