March 29, 2024

खराब खाने की शिकायत पर गर्ल्स होस्टल एवं मल्हार माल स्थित फूड कोर्ट पर कार्रवाई

इंदौर। शहर में खानपान की दुकानों पर बाहर से तो अच्छी सजावट कर दी जाती है, लेकिन जब अंदर किचन में जाकर देखा जाता है तो हालात कुछ ओर ही नजर आते हैं। वहां किस परिस्थिति में खाना बनाकर खाना परौसा जाता है, यह ग्राहकों को पता भी नहीं होता है।
गुरुवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम खराब खाने की शिकायत पर गर्ल्स होस्टल एवं मल्हार माल स्थित फूड कोर्ट पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची।
यहां सोसाइटी फूड कोर्ट में बने स्पिलीट बीन्स रेस्टोरेंट, कैफे पेपरिका रेस्टोरेंट एवं इंडियन चौका रेस्टोरेंट के किचन में जब टीम जांच के लिए पहुंची तो यहां पर काकरोच घूमते हुए नजर आए।
इसके साथ ही यहां पर जगह-जगह गंदगी भी पाई गई। इसी प्रकार स्कीम नंबर 78 में क्वेस्ट गर्ल्स होस्टल में खराब खाने की शिकायत मिली थी।

इसपर टीम ने मौके पर निरीक्षण के दौरान पाया कि खाने का निर्माण होस्टल में नहीं होता है। यह अशीमारा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड में बनता है और यहां लाया जाता है। खाद्य अधिकारियों ने बताया कि हमने ब्रेड, पाव, पनीर, दही, बेसन सहित नौ खाद्य सामग्री के नमूने लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए भोपाल लैब में भेजा गया है। साथ ही किचन में साफ-सफाई नही पाई जाने पर नोटिस जारी कर दिया है।