April 26, 2024

मैरिज गार्डन का गेट सिर पर गिरा, 30 टांके आए, धारा कौन सी लगाएं

इंदौर। शनिवार को आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश के दौरान 12 साल के बच्चे के सिर पर मैरिज गार्डन का स्वागत द्वार गिर गया। इससे उसके सिर और चेहरे पर गंभीर चोटें आई। डॉक्टरों ने 30 टांकें लगाकर उसकी जान बचाई। इलाज के बाद बच्चे के पिता थाने में शिकायत दर्ज करने के लिए द्वारकापुरी थाने ले गए।
घटना चार दिन पहले शनिवार की है। तब से आज तक पुलिस को ये नहीं सूझ रहा कि किस धारा में केस दर्ज किया जाए। सिर में टांके आने के बाद भी बच्चा पिता के साथ चार दिन से थाने के चक्कर काट रहा है, लेकिन पुलिस या तो किताबें खंगालती है या कहती है मैरिज गार्डन वाले को यहीं बुला लेते हैं। पुलिस इसे प्राकृतिक आपदा मान रही है पर केस दर्ज नहीं कर पा रही।
मामला द्वारकापुरी थाना क्षेत्र में फूटी कोठी स्थित पुखराज मैरिज गार्डन का है। यहां शनिवार को 12 साल के राम उर्फ रूद्राक्ष योगी निवासी महालक्ष्मी परिसर फूटी कोठी से गुजर रहा था। तभी तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। तो वह मैरिज गार्डन के स्वागत द्वार के यहां बारिश से बचने के लिए खड़ा हो गया। तभी गेट गिरने लगा। उसे गिरते देख रुद्राक्ष ने तीन लोगों को बाहर निकाला लेकिन खुद घायल हो गया। हादसे के बाद आसपास के लोग उसे नजदीक के महावीर अस्पताल ले गए। यहां उसे सिर और चेहरे पर 30 टांके आए।

पुलिस ने कहा नगर निगम जाओ

इलाज कराने के अगले दिन रुद्राक्ष के पिता और मां उसे लेकर द्वारकापुरी थाने लेकर पहुंचे। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने यह कहते हुए टाल दिया कि वे इसकी शिकायत करने के लिए नगर निगम जाए। रविवार छुट्‌टी होने के चलते नगर निगम का झोन 14 पर अधिकारी नहीं मिले। सोमवार को मिले तो उन्होंने फिर पुलिस के पास पहुंचा दिया।