April 25, 2024

इंदौर की कॉलेज प्रिंसिपल को जिंदा जलाने के आरोपी छात्र का कोर्ट में बयान

इंदौर। ‘जेल में मुझे नींद की गोलियां दी जा रही है। मनोरोगी बंदियों के साथ बैरक में रखा जा रहा है। मेरे सुनवाई की जाए जज साहब।’
यह बयान है इंदौर की कॉलेज प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को जिंदा जलाकर मारने के आरोपी आरोपी छात्र आशुतोष श्रीवास्तव का। यह बयान उसने महू कोर्ट में दर्ज कराया है। उसके इस चौंकाने वाले बयान के बाद इंदौर की सेंट्रल जेल प्रशासन से कोर्ट ने स्पष्टीकरण मांगा है, जहां उसे रखा गया है।
साथ ही आरोपी आशुतोष के वकील ने कोर्ट को उसके मेंटल प्रॉब्लम से जूझने की बात कही है। अब कोर्ट के निर्देश पर इसकी जांच के लिए आशुतोष को 15 दिन डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा, उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही ये साफ हो पाएगा कि आरोपी को किसी तरह की मेंटल प्रॉब्लम है या नहीं।
20 फरवरी 2023 को निजी लॉ कॉलेज की प्राचार्य विमुक्ता शर्मा कॉलेज में थीं। वे घर जाते समय कार में बैठीं तभी आरोपी छात्र आशुतोष सामने आया और प्राचार्य पर पेट्रोल डाल लाइटर से आग लगा दी। वह खुद भी चपेट में आ गया लेकिन मौके से भाग निकला। लपटों से घिरे प्राचार्य विमुक्ता कैंपस में दौड़ती रहीं तब कॉलेज के इलेक्ट्रिशियन आए। कॉलेज के झंडे और अपनी शर्ट से आग बुझाई। बाद में पुलिस ने आरोपी आशुतोष तिंछा फाल पकड़ा। 5 दिन संघर्ष करते हुए 25 फरवरी को सुबह 3.45 बजे प्राचार्य विमुक्ता की मौत हो गई थी। तभी से आरोपी छात्र जेल में है।