April 18, 2024

ट्रेवल संचालक पर पिस्टल तानी, साथियों को बुलाकर मारपीट करवाने व टीआई से बहस का आरोप

इंदौर। करणी सेना से जुड़े लोगों ने विजयनगर थाना के समीप ट्रेवल संचालक पर हमला कर दिया। पिस्टल तान कर गोली मारने की धमकी दी।पुलिसकर्मी समझाने आए तो उनके सामने ही जमकर लातघूंसे चले। पुलिस ने जिलाअध्यक्ष ऋषिराजसिंह और रामसिंह दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है। रामसिंह भागीरथपुरा क्षेत्र का अपराधी है।
घटना की शुरुआत ट्रेवल के संचालक राजू कुशवाह, निशवर्धनसिंह उर्फ नीशू कुशवाह से हुई थी। ऋषिराज ने नीशू को डंडे से पीटा और पिस्टल तान कर गोली मारने की धमकी दी। यहां दोनों पक्षों के लोग जमा हो गए और जमकर मारपीट हुई। इस दौरान पुलिसकर्मी भी मौजूद थे।
पुलिसवालों ने मुश्किल से स्थिति संभाली और दोनों पक्षों के लोगों को थाने लेकर आए। पुलिस ने नीशू की शिकायत पर ऋषिराज,उसकी पत्नी और साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया। दूसरी तरफ ऋषिराज ने नीशू पर एफआईआर दर्ज करवाई।
इसी दौरान ऋषि साथियों के साथ टीआई रवींद्र गुर्जर के केबिन में घुसा और अभद्रता करने लगा। टीआई ने कहा तू मुलजिम है। ऋषि बहस करने लगा तो पुलिसकर्मी धक्के देते हुए हवालात के पास ले आए। ऋषि की तलाशी ली और शांतिभंग करने करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। ऋषि के साथ आया रामसिंह दीक्षित भी बहस करने आ गया। एसआई केशवसिंह कुशवाह ने दीक्षित को भी गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ कईं प्रकरण पूर्व से ही दर्ज है।

इमारत के बाथरूम पर कब्जा करने का आरोप

इमारत के व्यापारियों ने आरोप लगाया कि ऋषिराज ने इमारत के बाथरूम पर ही कब्जा कर लिया। तोड़फोड़ कर उसने जगह आटो डील संचालक को 16 हजार रुपये प्रतिमाह पर किराये पर दे दी। रास्ता रुकने पर ट्रेवल संचालक नीशू ने ऋषिराज से चर्चा की तो डंडे से पिटाई कर दी। उस पर पिस्टल भी तान दी। बाउंसर ने भी मारपीट की। राजू कुशवाह थाने पर आया, लेकिन एसआई कीर्ति तोमर ने कहा तुम लोग ही आपस में समझ लो। इसके बाद दोनों पक्षों के लोग एकत्र हो गए और खूब मारपीट हई।

पिस्टल का लाइसेंस निरस्त करवाएगी पुलिस

ऋषिराज पर आरोप है कि उसने लाइसेंसी पिस्टल निकाल कर धमकाया है। पुलिस लाइसेंस निरस्त करने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखेगी। रामसिंह दीक्षित पर भागीरथपुरा में प्रकरण दर्ज है।