April 19, 2024

जिले में 750 सौ लोगों को स्थाई बिजली कनेक्शन प्रदान किए
दैनिक अवन्तिका  इंदौर
बिजली वितरण कंपनी द्वारा मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर ऐसी कॉलोनियां जहां बिजली लाइनें पहले विद्यमान है, वहां कम से कम समय में स्थाई कनेक्शन दिए जा रहे हैं। जन सेवा अभियान के दौरान अत्यंत कम समय में मिल रही बिजली सेवाओं से आमजन प्रसन्न दिखाई दे रहे हैं।
मप्र पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के इंदौर शहर अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा, ग्रामीण अधीक्षण यंत्री डॉ. डीएन शर्मा ने बताया कि प्रबंध निदेशक अमित तोमर एवं कलेक्टर डॉ. ईलैया राजा टी. के आदेशानुसार कम से कम समय में बिजली सेवाएं दी जा रही है। इंदौर महानगर, जिले के 9 कस्बों के साथ ही पंचायत स्तर पर सेवाओं का संचालन किया जा रहा है। जिले के 61 बिजली वितरण केंद्रों के माध्यम से अभियान के तहत सेवाएं प्रदान की जा रही है। महानगर के साथ ही कस्बों, ग्रामों में दो दिन के अंतराल से 750 लोगों को बिजली के स्थाई कनेक्शन दिए गए है। मंगलवार को शहर एवं जिले में शिविरों का भी संचालन कर अभियान के तहत लाभान्वित किया गया। बिजली कंपनी ने एक किलो वॉट का स्थाई कनेक्शन 2500 से भी कम राशि में प्रदान किया है, कार्मिकों ने सभी जानकारी पोर्टल ऊर्जस पर अपलोड भी की है।
इंदौर जिले में अभियान में बिजली सेवाओं को समय पर देने के लिए शहर के पांच एवं ग्रामीण क्षेत्र के चार कार्यपालन यंत्रियों दायित्व सौपा गया है, ये सभी उपभोक्ताओं से सेवाओं को लेकर फीडबैक ले रहे हैं।

इनका कहना है
-देपालपुर रोड स्थित समर्थ प्रिमियम पार्क के दुगार्दास जगदीश का कहना हैं मुझे स्थाई कनेक्शन आवेदन देने पर तत्काल दे दिया गया। बिजली कंपनी की इस सेवा से मैं प्रसन्न हूं।
– इंदौर के अटल आवास गृह के माल सिंह का कहना हैं कि नए कनेक्शन के लिए आवेदन दिया था, डिमांड नोट जारी करते ही मैंने भुगतान किया। बहुत कम समय में मुझे स्थाई कनेक्शन मिल गया है।