April 19, 2024

होटल कारोबारी को कर रहा था ब्लैकमेल

इंदौर। खुद को डीएसपी बताकर पुलिस महकमे में काम निपटाने के बदले 50 लाख रुपए अवैध रूप से लेने का मामला सामने आया है। क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। उन्होंने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।
इंदौर के विजय नगर की एक होटल के मालिक को पुलिस के सरकारी नंबर से एक एडिटेड अश्लील वीडियो व्हॉट्सएप पर मिला। रांची (झारखंड) निवासी इस कारोबारी ने इंदौर के अपने साथी से संपर्क किया और फिर उलझता ही चला गया।
घटनाक्रम 15 दिन पहले का है। होटल कारोबारी के व्हॉट्सएप पर पुलिस के सरकारी नंबर से एक एडिटेड वीडियो रिसीव हुआ। इसमें युवक की जगह होटल कारोबारी का चेहरा लगा था। घबराए होटल कारोबारी ने अपने इंदौर के दोस्त कमल मेहरा को पूरा वाकया बताया। चूंकि पुलिस का सरकारी नंबर था, इसलिए कमल ने कहा मेरा एक दोस्त अशोक तिवारी डीएसपी है। वह इस मामले को निपटा देगा। अशोक तिवारी ने पूरा मामला निपटाने के बदले ढाई करोड़ रुपए मांगे। व्यापारी ने हां कह दी, तो पहली किश्त के रूप में कमल और अशोक ने 30 लाख रुपए ले लिए। एक सप्ताह बाद अशोक तिवारी ने होटल कारोबारी से 50 लाख रुपए की और डिमांड की। कहा, कि हमने उस आदमी का एनकाउंटर कर दिया है, जिसने तुम्हें यह वीडियो ब्लैकमेल करने के लिए भेजा था। चूंकि हमें ऊपर भी अफसरों तक पैसा पहुंचाना है, इसलिए 50 लाख रुपए की व्यवस्था करो।
कारोबारी ने उसके आसपास के दिनों के न्यूज पेपर खंगाले लेकिन किसी तरह के एनकाउंटर की कोई खबर नहीं मिली तो उसे शक हुआ। होटल कारोबारी ने इंदौर आकर क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल से मुलाकात की। पूरा घटनाक्रम बताने के बाद पुलिस के कहने पर कारोबारी ने अशोक तिवारी को पैसे देने का कहकर अपनी विजय नगर स्थित होटल में ही बुलाया। जैसे तिवारी पहुंचा क्राइम ब्रांच ने उसे पकड़ लिया।