April 18, 2024

अधिकतर फिल्मो में विलन का रोल करने वाले रियल लाइफ के हीरो है सोनू सूद ….. 

उज्जैन।  फिल्म स्टार सोनू सूद विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के नए बनने वाले भक्त निवास के लिए दान देंगे। सोनू सूद महाकाल मंदिर में दर्शन करने आए थे, तब उन्होंने वादा किया था की प्लान तैयार करें, मैं राशि देने के लिए तैयार हूं। अब प्लान तैयार होते ही सोनू सूद ने भक्त निवास के लिए राशि देने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

लॉकडाउन में मदद करने वाले है एक्टर सोनू सूद…..

कोरोना काल में देशवासियों के लिए मसीहा बनकर उभरे फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने दिसंबर 2022 में सपत्नीक बाबा महाकाल के दर्शन किए थे।। उन्होंने यहां पर गर्भगृह में पहुंचकर दर्शन कर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया था। इस दौरान महाकाल मंदिर में फेज 2 के तहत चलने वाले कार्य को लेकर तत्कालीन कलेक्टर आशीष सिंह ने सोनू सूद को इम्पीरियल होटल के पास बनने वाले भक्त निवास की जानकारी दी थी। सोनू सूद ने वादा किया था कि भक्त निवास का प्लान जब फाइनल हो जाए, तब चर्चा कर लेना। अब 200 करोड़ से अधिक से 32 एकड़ में बनने वाले भक्त निवास के लिए महाकाल मंदिर के प्रशासक संदीप सोनी ने सूद से चर्चा की, तो उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। हालांकि, अब तक ये फाइनल नहीं हो पाया है कि सोनू सूद भक्त निवास के लिए कितनी राशि दान में देंगे।

ऐसा होगा महाकाल भक्त निवास……

मंदिर प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि करीब 200 करोड़ रुपए में बनने वाले भक्त निवास के लिए 32 एकड़ जमीन को लिया गया है। इम्पीरियल होटल के पास और सामने इंदौर उज्जैन रोड के दोनों और पड़ी जमीन पर जी प्लस 4 महाकाल भक्त निवास बनाया जाएगा। इसमें बड़ा 15 ब्लॉक रहेंगे, 100 फीट के गार्डन सहित एडमिन ऑफिस, 2200 कमरों का भक्त निवास,100 बस की पार्किंग, ई बस चार्जिंग,एडमिन ऑफिस, वेटिंग एरिया,अन्न क्षेत्र और पूरे क्षेत्र को ग्रीन एरिये में बदला जाएगा। इंदौर उज्जैन रोड को अपनी मौजूदा हाइट से उठाकर एलिवेटेट कर अंडरपास बनाया जाएगा, जिससे रोड के दोनों और बनने वाले भक्त निवास में भक्त आना जाना कर सकेंगे। भक्त निवास में करीब 200 चार पहिया वाहन पार्क किये जा सकेंगे।