April 25, 2024

भोपाल। मध्यप्रदेश में ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म टैक्स फ्री करने को लेकर गफलत है। लोग अब चुटकी लेते हुए कह रहे हैं कि इस फिल्म का नाम अब द टैक्स फ्री स्टोरी कर देना चाहिए।
गौरतलब है कि वाणिज्यिक कर विभाग के उप सचिव आरपी श्रीवास्तव के सिग्नेचर से एक आदेश जारी हुआ है। इसमें लिखा है कि 6 मई को जारी टैक्स छूट का आदेश निरस्त किया जाता है। इस आदेश में डिस्पैच नंबर से लेकर प्रतिलिपि भी मुख्यमंत्री कार्यालय और बड़े अधिकारियों के साथ कलेक्टर तक को भेजी गई है।
वाणिज्यिक विभागीय सूत्रों का कहना है कि आदेश का प्रारूप लीक हो गया है। उधर, मध्यप्रदेश सिनेमाघर एसोसिएशन ने कहा है कि ‘द केरल स्टोरी’ अब टैक्स फ्री नहीं रही। एसोसिएशन के सचिव अजीजुद्दीन ने दैनिक भास्कर से कहा- यह एडल्ट मूवी है, इसे टैक्स फ्री नहीं कर सकते। दो दिन के लिए सरकार ने इसे टैक्स फ्री करने के बाद आदेश वापस ले लिया है। गुरुवार से हम 12% टैक्स लेंगे।
ध्यान रहे कि बुधवार को एक सरकारी आदेश सामने आया। इसमें 6 मई को जारी आदेश को निरस्त करने का जिक्र है। 6 मई को सरकार ने फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को टैक्स फ्री करने का ऐलान किया था। हालांकि सरकार की तरफ से इस आदेश की पुष्टि करने कोई सामने नहीं आया। आदेश निरस्त करने की ये वजह बताई जा रही है, कि ये एडल्ट कैटेगरी की फिल्म है, इसलिए इसे टैक्स फ्री नहीं किया जा सकता।