March 29, 2024

आंधी तूफान में जब गई बिजली,  तब चोर दान पेटी से ले उड़े,याह महिलाओ के साथ चैन स्नैचिंग और केश पार भी किया….

भिलाई। छत्तीसगढ़ की स्टील सिटी भिलाई में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव कथा स्थल से दान पेटी चोरी के मामले ने आयोजकों के साथ-साथ पुलिस की नींद उड़ा दी हैं । यह बड़ी संख्या में पुलिस बल वॉलिंटियर और श्रद्धालुओं की भीड़ के रहते यह घटना घटी कुछ श्रद्धालुओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटना भी हुई है। वही दो से ढाई लाख कैश का एक थैली भी चोरी होने की बात सामने आई है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है ।

आंधी तूफान में करंट की आशंका, बिजली गुल, सीसी टीवी भी बंद….  

यह बता दे शिव महापुराण की कथा के दौरान रविवार शाम को आंधी तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई थी । इस दौरान यहां बिजली गुल हो गई थी । हालांकि आयोजकों ने दूसरी व्यवस्था रखी थी लेकिन आंधी तूफान में करंट की आशंका के मद्देनजर बिजली बंद की गई थी। इस दौरान अंधेरा का फायदा उठाकर चोरों ने दानपेटी ही पार कर दी। पंडित प्रदीप मिश्रा को सुनने के लिए हर दिन हजारों की संख्या में लोग आते थे। यहां लाखों की संख्या में उनके फॉलोअर हैं इसलिए माना जा रहा है कि दान पेटी में बड़ी रकम रही होगी।यहाँ पर पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आई है कि आंधी तूफान के दौरान करंट फैलने के डर से जब बिजली बंद की गई थी तब सीसीटीवी कैमरे भी बंद हो गए थे । वहां अफरातफरी की स्थिति थी इस बीच चोरों ने वारदात को अंजाम दिया । यहाँ  बता दें कि भिलाई में 25 अप्रैल से 1 मई तक शिव कथा का आयोजन किया गया था 1 मई को कथा का समापन हुआ है

चोरी प्री प्लांड या मौके का फायदा….

फिलहाल पुलिस दो एंगल पर जानकारी जुटा रही हैं कि दानपेटी की चोरी प्री प्लांड थी या चोरों ने आंधी तूफान और अंधेरे का फायदा उठाया ऐसा इसलिए क्योंकि वहां बड़े पैमाने पर पुलिस बल तैनात था लोग भी थे । आंधी तूफान के कारण अफरा-तफरी थी ऐसे समय में यह भी आशंका है कि चोर पहले से साथ में तो नहीं थे ।