March 28, 2024

उज्जैन। टोल प्लाजा में आधी रात को तोडफोड़ करने वालों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही थी। घटना के फुटेज सामने आ गये थे और कार नम्बर भी ट्रेस हो चुका था। पुलिस का दबाव बढ़ता देख 6 आरोपितों ने गुरुवार को सरेंडर कर दिया। पुलिस ने न्यायालय में पेश कर 2 दिनों की रिमांड पर लिया है।
उन्हेल रोड पर सोमवार-मंगलवार रात चकरावदा टोल प्लाजा पर कारों में सवार होकर आए नकाबपोश बदमाशों ने धावा बोला था और जमकर तोडफोड़ मचाते हुए टेबल-कुर्सी, कम्प्यूटर सिटस्म के साथ पार्किंग में खड़ी एम्बुलेंस और आधा दर्जन वाहन फोड़ दिये थे। टोलकर्मियों ने बदमाशों के हाथों में हथियार देकर भागकर जान बचाई थी। भैरवगढ़ थाना पुलिस ने टोलकर्मी अयाज पिता रियाज मोहम्मद की शिकायत पर मामले में धारा 458, 427, 294, 190, 34 का प्रकरण दर्ज किया था। टोल पर लगे कैमरों में पूरा घटनाक्रम कैद हुआ था और एक कार का नम्बर भी सामने आ गया था। पुलिस ने तोडफोड़ करने वालों की धरपकड़ के लिये अलग-अलग टीमें बनाई थी और सायबर सेल की मदद से लोकेशन ट्रेस करना शुरू किया था। पुलिस को गिरफ्तारी के लिये दबाव बढ़ता देख गुरुवार को रतलाम के नामली में रहने वाले नरेन्द्रसिंह सिसौदिया, मंदसौर निवासी रविराज सिंह राजपूत, पिपलियाहामा के विजयसिंह उर्फ प्रीतमसिंह राजपूत, कृष्णपालसिंह राजपूत जावरा रतलाम, कमलसिंह और दिनेश परिहार ग्राम तुमड़ावदा भैरवगढ़ ने सरेंडर कर दिया।
पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कार क्रमांक एमपी 09 जेडबी 7474 जब्त की है। गुरुवार दोपहर सभी को न्यायालय में पेश किया गया और 2 दिनों की पूछताछ के लिये रिमांड पर लिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपितों के तीन साथी सोनू, दीपक और अरविंद पिपलियाहामा के रहने वाले है। जिनकी तलाश में पुलिस की एक टीम रवाना की गई है। जिनके गिरफ्त में आते ही दूसरी कार भी जब्त की जाएगी। वहीं रिमांड पर लिये आरोपितों से तोडफोड़ में प्रयुक्त हथियार बरामद किये जाएगें।