March 29, 2024

 साड़ी बदलवा कर सूट पहनाया, लड़की के माथे पर लगी बिंदी कोटाया……

सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वीडियो वायरल, विवादास्पद वीडियो के अंत में नामी कंपनी का विज्ञापन, बिंदी हटाने का भारी विरोध, बहिष्कार व कार्रवाई की मांग

उज्जैन। सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़का मुस्लिम वेशभूषा में और लड़की साड़ी में दिखाई दे रही है। जाहिर है साड़ी सनातन धर्म में पहनी जाती है। इस वीडियो को जब हम आगे बढ़ाते हैं तो देखते हैं कि मुस्लिम वेश वाला लड़का उस लड़की को एक कपड़ा गिफ्ट करता है। फिर वह लड़की साड़ी की बजाए सलवार सूट में नजर आती है। इसके बाद बहुत ही रोमांटिक समा बांधा जाता है। लड़की आगे बढ़ती है। लड़का लड़की की तरफ देखता है। दोनों एक दूसरे के करीब आते हैं और करीब आते ही मुस्लिम लड़का उस लड़की के माथे की बिंदी हटा देता है। बस, यहीं से सारा विवाद शुरू हो गया कि बिंदी हटाने की क्या जरूरत थी? मुस्लिम लड़का उस लड़की की बिंदी हटाने के बाद उसकी तरफ मुस्कुरा कर देखता है और फिर दुपट्टा लेकर उसके सिर पर डाल देता है। इसे घूंघट भी कहा जा सकता है लेकिन जो दृश्य नजर आ रहा है उसके हिसाब से इसे हिजाब कहना ज्यादा ठीक होगा। असल विवाद यही है कि लड़के ने लड़की के माथे से बिंदी क्यों हटा दी? लोगों का मानना है कि यह एक लव जिहाद की तरह है कि अगर आपको हमारे साथ आना है तो बिंदी हटाना पड़ेगा। हमारे मजहब में आना पड़ेगा। तरह-तरह की बातें चल रही हैं। धार्मिक और सामाजिक भावनाओं को आहत करने वाले ऐसे वीडियो के बहिष्कार और कार्रवाई की मांग भी तेज होती जा रही है।
अब जरा यह भी समझ लेते हैं कि इस दृश्य को फिल्माने वाले कलाकार कौन हैं और क्या हैं ? ट्विटर पर एक पेज है, जो इसी तरह के डाटा पर रिसर्च करता है। उसका कहना है कि रिसर्च करने से पता चला है कि
इस वीडियो में जो लड़की है, वह एक मुस्लिम एक्ट्रेस है। इसका नाम है सुमी रशिक युसुफ। यह लड़की इस तरह के वीडियो हिंदू त्यौहार व अन्य धर्मों पर बनाती रहती है। जो लड़का दिखाई दे रहा है वह हिंदू कलाकार है और उसका नाम है विष्णु के.विजयन। जो महिला कलाकार है वह हिंदू धर्म के त्योहारों पर कई इस तरह के वीडियो बना चुकी है। पहले इस तरह के किसी भी वीडियो में विवाद नहीं हुआ है, लेकिन पहले किसी और वीडियो में बिंदी हटाने जैसा मामला भी नहीं था। तो उस वक्त विवाद नहीं होना स्वाभाविक है। टि्वटर के पेज पर आखरी में बताया गया है कि यह कंट्रोवर्शियल है। इसे इस तरह से नहीं करना चाहिए।
बहरहाल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर कई तरह के ट्वीट आए हैं और कई लोगों ने इस पर आपत्ति ली है। किसी ने ट्वीट किया है कि यह कैसा प्यार है? तो किसी ने इसे लव जिहाद बताया है। लोगों का आक्रोश यह भी है कि इस तरह का वीडियो आखिर बनाने की जरूरत क्या है? उन्होंने इसे लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के साथ जोड़ा है। इस वीडियो के अंत में एक बैग कंपनी के विज्ञापन को दिखाए जाने पर उस बैग कंपनी के प्रति भी आक्रोश है।

विवादास्पद वायरल वीडियो से कंपनी ने किया किनारा, छवि धूमिल करने की कोशिश, कंपनी ने केरल और मुंबई पुलिस में दर्ज करवाया मामला

विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और माइक्रोब्लॉगिंग साइट्स पर एक विवादित वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दर्शाया गया है कि वह बैग और सूटकेस निर्माता कंपनी वीआईपी इंडस्ट्रीज के ब्रांड स्काई बैग का विज्ञापन है। कंपनी ने वायरल वीडियो से किनारा करते हुए उसका खंडन किया। साथ ही इसे लेकर केरल और मुंबई पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है।

कंपनी ने भी किया खंडन

कंपनी ने कहा है कि वीआईपी विज्ञापन होने का दावा करने वाला यह वीडियो पूरी तरह से नकली और दुर्भावनापूर्ण है। नकली वीडियो के निर्माता ने हमारी कंपनी, व्यवसाय और ब्रांड नाम वीआईपी और स्काई बैग की छवि को धूमिल करने के लिए वीआईपी इंडस्ट्रीज और स्काई बैग ब्रांड नामों का गैर-कानूनी रूप से उपयोग किया है।

बैग निर्माता कंपनी ने यह भी बताया कि वीआईपी इंडस्ट्रीज ने फर्जी विज्ञापन के मुद्दे को गंभीरता से लिया है। हमने वीआईपी ट्रेड नाम (वीआईपी और स्काई बैग) के अनुचित उपयोग के लिए मुंबई और केरल पुलिस के पास शिकायतें दर्ज की हैं। वीआईपी ने मेटा इंडिया से वीडियो को तत्काल प्रभाव से हटाने का अनुरोध भी किया है।

वीडियो बनाकर लव जिहाद को किया प्रमोट…..