April 20, 2024

आखिर माँ भूत प्रेत का साया है या मानसिक कारण पुलिस जांच में जुटी

ब्रह्मास्त्र बदनावर/सरदारपुर
बदनावर तहसील के खिलेड़ी ग्राम निवासी महिला ने सरदारपुर के श्यामपुरा ठाकुर ग्राम में अपनी तीन बच्ची के साथ कुए में कूद कर जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की जिस पर बच्चियां मृत्यु को प्राप्त हो गई एवं हत्यारिन माँ बच गई जानकरी के अनुसार महिला रंजना बाई पति जीवन बामनिया उम्र 32 वर्ष अपने मायके श्यामपुरा ठाकुर अपनी तीन बच्चियों के साथ गई थी वहां से मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे जीवन अपने ससुर के साथ पास के गांव एक रिश्तेदार के घर गया था जब जीवन अपने ससुराल वापस आया तो लौटते वक्त करीब एक घंटे के बाद भी पत्नी सहित बच्चें नहीं दिखाई देने पर पति जीवन पत्नी की मानसिक स्थिति को लेकर काफी परेशान हुआ और ससुराल श्यामपुरा में अपने परिवार के सदस्यों को ढूंढना शुरू किया। कुछ देर बाद ग्रामीणों ने बताया कि महिला को गांव से बाहर आम तोडते हुए देखा गया था, परिजन उस और तलाश करते हुए पहुंचे। इसी बीच एक बच्चें ने बताया कि कुएं के पास शव पडा हुआ है, परिजन पहुंचे तो बच्चीं की पहचान हुई। वही दो बच्ची कुए में शव के रूप में तैरती हुई दिखी। लेकिन रंजना बाई घटना स्थल पर नही थी।
खिलेड़ी में सर्वसमाज के लोगों ने शव यात्रा
में शामिल हो कर किया अंतिम संस्कार
तीन बच्चियों की मौत ने बदनावर के ग्राम खिलेड़ी में शोक का माहौल बना दिया वही परिजन ने तीनों बच्चियों के शवों को एक ही अर्थी पर रख कर गांव के श्मशान ने मुखाग्नि दी तीनो बच्चियों के शवों को भी एक ही शव शैया पर लेटाया गया । बदनावर के खिलेड़ी में हत्यारिन माँ द्वारा की गई इस घटना से पूरे गांव के ग्रामीणों का दिल दहल चुका है वही जनचर्चा है कि एक माँ ऐसी घटना को अंजाम चाह कर भी नही दे सकती है इसी तरह बच्चियों की अंतिम यात्रा में सर्वसमाज के लोगो ने अपनी उपस्थिति दी शोक संवेदना प्रकट की एवं परिजन की इस दुखद स्थिति में ढाढ़स बंधाया। इस घटना से खिलेड़ी ग्राम में पल घर के लिए सन्नाटा सा छा गया था।
हत्यारिन माँ को पुलिस ने टांडाखेड़ा से किया गिरफ्तार
सूत्रों के आधार पर बताया जा रहा है कि महिला की मानसिक स्थिति ज्यादा खराब थी जिसके चलते उसने ऐसा किया महिला ने बच्चो को कुए में धकेल देंने के बाद खुद भी कुए मे गिर गई । वही पुलिस एसडीओपी सरदारपुर पुलिस अनुभाग श्री मेड़ा के अनुसार महिला ने पहले मानसिक स्थिति के चलते बारी बारी से अपनी तीनो बच्ची को गिराने के बाद खुद गिरी लेकिन जब उसका मातृत्व जागा तो उसने बच्चियों को बचाने की कोशिश भी की एव एक बच्ची को पुन: कुए से बाहर लाई लेकिन उसे मृत देख हत्यारिन माँ घटना स्थल से फरार हो गई जिसकी पुलिस ने तहकीकात की एव सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर टांडाखेडा गांव में तलाश शुरू की जहाँ हत्यारिन माँ अपनी सहेली के घर मिली जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
क्या कहते हैं जिम्मेदार
पुलिस टीम नें बालिकाओ के शव को कुए से निकलवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था वहा से शवो को बच्चियों के परिजन को सौप दिया है फिलहाल हत्यारिन माँ पुलिस की हिरासत में है पीएम रिपोर्ट आने के बाद महिला पर अपराध पंजीबद्ध किया जाएगा। प्रथम दृष्टया मामला महिला की मानसिक स्थिति का ही मानना होगा क्योंकि उसी ने कुए से एक बालिका को बाहर निकाला था लेकिन उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो चुकी थी। फिलहाल पुलिस अपनी जांच में कोई कसर नही छोड़ेगी। महिला पर कोई भूत प्रेत का साया है यह भी स्पष्ट नही कहा जा सकता है।
रामसिंग मेड़ा एसडीओपी सरदारपुर